Friday, September 20, 2024

CG Weather: छत्तीसगढ़ में आज बारिश के आसार, पारा पहुंचा 44 डिग्री के पार

रायपुर: छत्तीसगढ़ में लगातार गर्मी बढ़ रही है। प्रदेश का तापमान 44 डिग्री सेल्सियस के पार दर्ज हो रहा है। इसको देखते हुए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। हालांकि बढ़ती गर्मी के बीच आज प्रदेश का मौसम बदलने के मूड में है। (CG Weather) मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार आज प्रदेश के कई जिलों में बारिश के साथ आंधी-तूफान के आसार हैं। संभवतः ऐसा होने से लोगों को भीषण गर्मी से थोड़ी राहत जरूर मिलेगी।

रविवार को इन जगहों पर हुई हल्की बारिश

आज सोमवार को प्रदेश भर में आंधी, तूफान और बारिश की आशंका जताई गई है। रविवार को कुछ प्रदेश के कुछ हिस्सों में 2 सेंटीमीटर बारिश दर्ज हुई। आशंका है कि आज सोमवार को प्रदेश के मध्य भाग में मौसम बदलने वाला है। यहां बारिश की स्थिति बनी हुई है। इसके साथ प्रदेश के एक या दो स्थानों पर गरज-चकम के साथ बारिश होने के आसार हैं।

थोड़ी देर में बदलेगा मौसम

मौसम विभाग के अनुसार आज गरज-चमक के साथ व्रजपात की भी संभावना है। मौसम बदलने के कारण अधिकतम पारा में मामूली गिरावट होने के आसार हैं। रविवार को भीषण गर्मी के बीच कुछ जगहों पर हल्की बारिश हुई। लेकिन आज भी तापमान में वृद्धि हुई है। आज प्रदेश का पारा 44 डिग्री के ऊपर दर्ज हो रहा है। इस बीच मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है कि कुछ ही देर में प्रदेश का मौसम बदलने वाला है। कई जिलों में बारिश और आंधी तूफान की स्थिति बनी हुई है।

रविवार को ऐसा रहा मौसम

रविवार की बात करें तो रविवार को प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हुई। कई जगहों पर बादल छाए रहे। दिनभर घूप और छांव का दौर चला। अधिकतम पारा 41.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ, जो सामान्य से एक डिग्री ऊपर दर्ज हुआ। आज की बात करें तो आज सोमवार को कई जिलों में बादल छाए रहेंगे। दोपहर के समय तेज आंधी-तूफान के साथ बारिश होने के आसार हैं। तिल्दा का 44.3 डिग्री तापमान दर्ज हुआ, जो प्रदेश का सबसे अधिक तापमान रहा।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news