Sunday, September 8, 2024

Lok Sabha Polling 2024 : पहले फेज के मतदान को लेकर PM मोदी समेत CM साय ने किया ट्विट, बीच मतदान में BSF को मिली बड़ी सफलता

रायपुर: छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के लिए पहले फेज की वोटिंग जारी है। पहले फेज में महज 1 लोकसभा सीट बस्तर पर मतदान जारी है। ऐसे में प्रदेश के मुखिया विष्णु देव साय समेत देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता से वोट करने के लिए अपील किया है। पहले चरण के वोट को लेकर इन्होनें अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर ट्वीट भी किया है। इस बीच BSF के जवानों को बड़ी सफलता मिली है।

PM मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा…

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर ट्वीट करते हुए लिखा कि लोकतंत्र का सबसे बड़ा उत्सव आज से शुरू हो रहा है! लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान में 21 राज्यों और संघ शासित प्रदेशों की 102 सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे। इन सभी सीटों के मतदाताओं से मेरा आग्रह है कि वे अपने मताधिकार का प्रयोग जरूर करें और वोटिंग का नया रिकॉर्ड बनाएं। पहली बार वोट देने जा रहे अपने युवा साथियों से मेरी यह विशेष अपील है कि वे भारी संख्या में मतदान करें। लोकतंत्र में हर वोट कीमती है और हर आवाज का महत्त्व है!

CM साय की जनता से की वोट करने की अपील

लोकसभा चुनाव के लिए वोटिंग शुरू है। प्रदेश में आज केबल एक लोकसभा सीट बसतर पर वोटिंग हो रही है। सुबह सात बजे से जनता वोटिंग बूथ पहुंच रही है। आज प्रदेश की एक सीट का फैसला जनता कर रही है। इस संबंध में प्रदेश के मुखिया विष्णु देव साय ने जनता से वोट करने की अपील भी किया है। उन्होंने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर ट्वीट करते हुए लिखा कि ‘राम-राम, जय जोहार, भाईयों और बहनों, 19 अप्रैल को लोकसभा का चुनाव बस्तर लोकसभा क्षेत्र में होना है। आपसे मेरा आग्रह है कि अधिक से अधिक संख्या में अपने और 10 अन्य परिवार को वोट देने के लिए प्रोत्साहित करें और अपने अमूल्य मत से भाजपा को विजयी बनाएं।’

वोटिंग के बीच BSF को मिली बड़ी सफलता

आज वोटिंग के दौरान BSF जवानों को बड़ी सफलता हाथ लगी है। बता दें कि सुकमा जिले से सटे बॉर्डर प्रदेश ओडिसा के मलकानगिरी में BSF के जवानों को मिली सफलता हाथ लगी है। वहां से BSF जवानों को भारी मात्रा में विस्फोटक सामाग्री बरामद हुआ है। जवानों को 7 हथियार, 5-5 किलो के दो टिफिन आईईडी बम, 4 हैंड ग्रेनेट समेत भारी मात्रा ने नक्सल सामाग्री मिले हैं।

पूर्व मंत्री मोहन मरकाम ने किया वोट

लोकतंत्र के महापर्व पर आज शुक्रवार सुबह से ही मतदान शुरू है। ऐसे में लोकतंत्र के महापर्व में पूर्व मंत्री मोहन मरकाम ने भी अपने मत का इस्तेमाल किया है। इस दौरान पोलिंग बूथ पर मोहन मरकाम ने कहा कि मतधिकार सबका अधिकार है. मैंने अपना वोट डाल दिया है और कांग्रेस छत्तीसगढ़ मे बीजेपी से ज्यादा सीट जीतेगी.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news