Tuesday, September 17, 2024

CG Lok Sabha Phase 1 Election : छत्तीसगढ़ में एक बजे तक 42.57 फीसदी मतदान, बीजापुर के दो जवान घायल

रायपुर: देश भर में आज 102 लोकसभा सीटों पर मतदान हो रहा है। ऐसे में प्रदेश के एक सीट बस्तर पर वोटिंग हो रही है। दोपहर 1 बजे तक 42.57 फीसदी मतदान हुआ है। इस दौरान बस्तर लोकसभा सीट पर मतदान के दौरान बीजापुर में UBGL ब्लास्ट होने से पोलिंग बूथ की सुरक्षा में तैनात दो जवान घायल हुए है।

दीपक बैज ने परिवार संग किया मतदान

बता दें कि पहले फेज के मतदान में छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष दीपक बैज ने अपने परिवार के साथ वोटिंग किए हैं। बस्तर लोकसभा सीट के नारायणपुर जिले के छोटे डोंगर गांव में अलग ही नजारा देखने को मिल रहा है। यहां के मतदाता वोटिंग शुरू होने से पहले ही पोलिंग बूथ पहुंच चुके थे। ऐसे में इनकी तस्वीर और वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। वीडियो में देखा जा रहा है कि मतदान शुरू होने पर कैसे वोटर्स वोट डालने के लिए दौड़ लगा रहे हैं।

IED ब्लास्ट में एक जवान जख्मी

बीजापुर जिले के भैरमगढ़ ब्लॉक के चिह्का में UBGL ब्लास्ट में एक जवान के घायल होने की ख़बर है। ऐसे में प्रदेश के मुखिया विष्णु देव साय समेत अन्य दिग्गजों ने घायल जवानों के लिए प्रार्थना किया है, जल्द ठीक होने का कामना किया है। बता दें कि प्रदेश के बीजापुर जिले के भैरमगढ़ ब्लॉक के अतिसंवेदनशील गांव चिह्का में एरिया डॉमिनेशन के दौरान आईईडी ब्लास्ट होने से CRPF के सहायक सेनानी मनु एचसी जख्मी हुए हैं। उन्हें काफी चोट आई है लेकिन खतरे से बाहर हैं।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news