Sunday, September 8, 2024

Ram Navami 2024 : राम नवमी आज, राम के ननिहाल से अयोध्या पहुंच रहे भक्त

रायपुर: आज देश भर में राम नवमी का पर्व मनाया जा रहा है। ऐसे में इस पर्व को लेकर लोगों में काफी अधिक उत्साह है। ऐसे में भगवान श्री राम के ननिहाल से अयोध्या नगरी में 1008 भक्तों का जत्था दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं. हर साल इस पर्व को चैत्र महीने की शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि को मनाया जाता है। श्री राम जी के जन्मदिवस के रूप में इस दिन को मनाया जाता है। देश भर के राम मंदिरों में पूजा पाठ किया जा रहा है। (Ram Navami) ऐसे में अयोध्या नगरी में विशेष तौर पर भक्त श्री राम का दर्शन करने पहुंच रहे हैं।

ननिहाल से पहुंच रहे हजारों की संख्या में राम भक्त

बता दें कि छत्तीसगढ़ के बिलासपुर से अच्छी ख़बर सामने आई है। हिन्दू धर्म ग्रंथो के मुताबिक छत्तीसगढ़ श्री राम जी का ननिहाल है और राम नवमी के मौके पर यहां से 1008 भक्तों का जत्था प्रभु श्री राम के दर्शन के लिए अयोध्या भेजे गए हैं। प्रदेश के उप मुख्यमंत्री अरुण साव ने श्रद्धालुओं के जत्थे को हरी झंडी दिखाकर अयोध्या के लिए रवाना किया है. ऐसे में राम भक्त अधिक खुश थे।

भक्तों में 18 से 60 वर्ष के भक्त शामिल

प्रदेश के डिप्टी CM अरुण साव ने राम भक्तों के जत्थे को हरी झंडी दिखाकर अयोध्या के लिए रवाना किया। इन राम भक्तों को 20 एसी बसों के जरिए बिलासपुर से अयोध्या के लिए भेजा गया है। इस भक्तों के जत्थे में 18 से 60 वर्ष के भक्त शामिल है। हालांकि सभी भक्तों के लिए रुकने से लेकर खाने- पीने की व्यवस्था भी की गई है. राम नवमी पर छत्तीसगढ़ के मंदिरों में भी कई धार्मिक आयोजन भी किए गए हैं.

राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के बाद ये पहली राम नवमी

बता दें कि अयोध्या में प्रभु श्री राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा लगभग 500 वर्षों के बाद हुआ है। ऐसे में प्राण प्रतिष्ठा के बाद इस साल ये पहली राम नवमी है, ऐसे में श्री राम के दरबार में भक्तों की अधिक भीड़ जुट रही है। राम नवमी पर भक्तों में ज्यादा उत्साह देखा जा रहा है. देश के हर कोने से भक्त अयोध्या पहुंच रहे हैं.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news