Sunday, September 8, 2024

छत्तीसगढ़ में 29 नक्सली ढेर, गृहमंत्री अमित शाह ने दी जवानों को शाबाशी, कहा…

रायपुर: बीते मंगलवार को छत्तीसगढ़ के संवेदनशील इलाकों को सुरक्षबलों को बड़ी सफलता मिली है। ऐसे में ख़बर है कि जवानों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में 29 नक्सली मारे गए हैं। अब इस मामले में गृहमंत्री अमित शाह ने प्रदेश में नक्सलियों के खिलाफ अभियान के लिए सुरक्षा बलों को बधाई दी है. इस दौरान उन्होंने सोशल मीडिया साइट एक्स पर पोस्ट साझा करते हुए लिखा कि ‘नरेंद्र मोदी सरकार देश को नक्सलवाद के दंश से मुक्त करने के लिए संकल्पित है’. शाह ने आगे लिखा कि ‘सरकार की आक्रामक नीति और सुरक्षा बलों के प्रयासों के कारण आज नक्सलवाद सिमट कर एक छोटे से क्षेत्र में रह गया है. जल्द ही छत्तीसगढ़ और पूरा देश नक्सलवाद से पूरी तरह मुक्त होगा’.

नक्सलवाद पर जमकर हमला

छत्तीसगढ़ में सुरक्षा बालों को बड़ी उपलब्धियां हासिल हुई है। गृहमंत्री ने इस संबंध में सोशल मीडिया हेंडल एक्स पर लिखा कि आज छत्तीसगढ़ में सुरक्षा बलों के सर्च ऑपरेशन में बड़ी संख्या में नक्सली ढ़ेर हुए हैं. इस सर्च ऑपरेशन को अपनी जांबाजी से सफल बनाने वाले सभी सुरक्षा कर्मियों कोढेर सारी बधाई देता हूं और इस अभियान के दौरान जो वीर पुलिस कर्मी जख्मी हुए हैं, उनके जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं. गृहमंत्री ने आगे लिखा कि नक्सलवाद विकास, शांति और युवाओं के उज्ज्वल भविष्य का सबसे बड़ा अभिशाप है. प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व में हम देश को नक्सलवाद के दंश से मुक्त करने के लिए संकल्पित हैं.

पहली बार किसी मुठभेड़ में इतने नक्सली ढेर

बता दें कि छत्तीसगढ़ के अतिसंवेदनशील इलाके कांकेर जिले में मंगलवार को सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। इस दौरान सुरक्षाबलों ने 29 नक्सलियों को ढेर किया. इस कड़ी में सेना के तीन जवान घायल भी हुए. इस घटना की पुष्टि पुलिस अधिकारियों ने की. मारे गए नक्सलियों में बड़े नक्सली नेताओं के शामिल होने के आसार हैं. छत्तीसगढ़ राज्य बनने के बाद ऐसा पहली बार हुआ है जब किसी मुठभेड़ में इतनी संख्या में नक्सली ढेर हुए हैं।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news