Sunday, September 8, 2024

Loksabha Election 2024: रायपुर लोकसभा सीट के लिए अब तक इतने उम्मीदवारों ने जमा किया नामांकन, 19 अप्रैल को अंतिम तिथि

रायपुर: लोकसभा चुनाव के लिए महज दो दिन शेष हैं। प्रदेश भर में तीन चरणों में मतदान होंगे। ऐसे में राजधानी रायपुर लोकसभा सीट में भी तीसरे चरण में मतदान होना है. इसके लिए उम्मीदवार अपना-अपना नामांकन जमा कर रहे है। (Loksabha Election) वहीं रायपुर लोकसभा संख्या आठ में चार उम्मीदवारों ने 15 अप्रैल को नामांकन जमा किया है।

आज चार उम्मीदवारों ने जमा किया नामांकन

आज मंगलवार को रायपुर लोकसभा सीट के लिए चार उम्मीदवारों ने अपना नमांकन जमा किया है। उम्मीदवारों ने अपना नामांकन जिला निर्वाचन अधिकारी और कलेक्टर डॉ. गौरव सिंह के समक्ष दाखिल किया है। नामांकन दाखिल करने वाले उम्मीदवारों की लिस्ट में भाजपा के बृजमोहन अग्रवाल, शक्ति सेना से सविता बंजारे, कांग्रेस से विकास उपाध्याय और RJP से लखमू राम टंडन शामिल हैं।

ये हैं नामांकन से जुड़ी मुख्य बातें

इस साल हो रहे लोकसभा चुनाव के लिए रायपुर लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल करने का सिलसिला जारी है। इस सीट से चुनाव लड़ने के लिए 15 अप्रैल की स्थिति में चार उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया है। 12 अप्रैल से सभी 7 लोकसभा सीटों के लिए नामांकन शुरू है। नामांकन फॉर्म 19 अप्रैल तक लिए जाएंगे। वहीं नाम वापसी की अंतिम तिथि 22 अप्रैल दोपहर 3 बजे तक निर्धारित है। नामांकन 13,14 ,17 अप्रैल को नहीं लिए जायेंगे क्योंकि इस दिन सार्वजनकि अवकाश है। नामांकन की स्क्रूटनिंग 20 अप्रैल को की जाएगी।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news