Monday, June 17, 2024

Chhattisgarh Politics : पूर्व मंत्री लखमा का पीएम मोदी पर विवादित बयान, सियासी गलियारों में पारा तेज

रायपुर: देश में लोकसभा चुनाव का माहौल हैं। ऐसे में छत्तीसगढ़ के पूर्व मंत्री कवासी लखमा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर विवादित बयान दिया है। अब लखमा के विवादित बयान पर प्रदेश की राजनीति गरमाई हुई है। इस मामले में पक्ष और विपक्ष दोनों एक दूसरे पर हमलावर दिख रहे हैं। इस बीच नेताओं का आरोप -प्रत्यारोप का सिलसिला भी जारी है।

कवासी के बयान पर राजनीति गर्म

कवासी के विवादित बयान पर छत्तीसगढ़ की राजनीति गरमाई हुई है। इस मामले में नेताओं एक दूसरे पर लगातार तंज कसते हुए दिख रहे हैं। इस मामले में अब छत्तीसगढ़ की राजनीति यहां तक पहुंच गई कि जब भाजपा ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से पूछा कि क्या भूपेश सरकार में हुए भ्रष्टाचार से जनता का ध्यान भटकाने के लिए कांग्रेसियों को पीएम मोदी को गाली देने के लिए निर्देश दिए हैं, क्या कवासी लखमा के विवादित बयान और चरण दास महंत के प्रधानमंत्री के सिर फोड़ने वाले बयान पर आपती रजामंदी थी ?

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने लखमा के बयान पर पूछा सवाल

बता दें कि बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंह देव ने राहुल गांधी से लखमा के विवादित बयान पर सवाल करते हुए कहा कि क्या अपने दौरे से पूर्व राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को गाली देने और मारने जैसे बयान देने के लिए कांग्रेस के नेताओं को अप्रत्यक्ष तरीके से टॉस्क दिए थे। जिस तरीके से राहुल गांधी के बस्तर दौरे से पूर्व कांग्रेस के नेताओं ने श्री मोदी जी पर लगातार अशोभनीय टिप्पणी कर रहे थे उससे प्रथम द्ष्टया यही प्रतीत होता है कि कांग्रेस के नेताओं को पीएम मोदी को गाली देने के लिए कहा गया था। कांग्रेस के इंडी दल के नेता भी राहुल की भाषा में पीएम मोदी को बार-बार अपमानित कर रहे हैं, जो एक सभ्य राजनीतिक शुचिता और लोकतांत्रिक व्यवस्था की श्रेणी में नहीं आता है।

सात फेज में संपन्न होंगे लोकसभा चुनाव 2024

देश में आमचुनाव 2024 सात चरणों में संपन्न होंगे। पहले फेज के लिए मतदान 19 अप्रैल को होगा। इसी क्रम में 26 अप्रैल, 7, 13, 20 और 25 मई और 1 जून को मतदान होगा। चुनावी नतीजे 4 जून को घोषित किए जाएंगे।

Latest news
Related news