Sunday, September 8, 2024

Lok Sabha Election : आज छत्तीसगढ़ में राहुल गांधी का चुनावी सभा, आदिवासियों के बीच केंद्र पर साधेंगे निशाना, ये हैं मिनट टू मिनट कार्यक्रम

रायपुर: लोकसभा चुनाव बेहद करीब हैं। ऐसे में सियासी पारा तेज है। लोकसभा चुनाव के लिए राजनीतिक दलों के स्टार प्रचारक लगातार दौरा कर रहे हैं। इस बीच शनिवार को आज विपक्षी दल कांग्रेस के स्टार प्रचारक राहुल गांधी छत्तीसगढ़ के बस्तर लोकसभा क्षेत्र का दौरा करेंगे। बस्तर सीट पर पहले फेज में 19 अप्रैल को मतदान होगा। इसको देखते हुए राजनीतिक पार्टियां इस सीट पर जीत के लिए लगातार अपने स्टार प्रचारकों का जनसभा करवा रही है।

आदिवासी वोटरों को साधने में जुटी पार्टी

बता दें कि छत्तीसगढ़ में पहले फेज में 19 अप्रैल को चुनाव है। पहले फेज में बस्तर लोकसभा क्षेत्र में वोटिंग होगी। ऐसें में बीजेपी और कांग्रेस के नेताओं का बस्तर दौरा लगातार जारी है। सभी नेता जनता को साधने में लगे हैं। वहीं दोनों पार्टियां के दिग्गज नेता बस्तर के आदिवासियों को साधने में लगातार लगे हैं। इसी दौरान आज 13 अप्रैल को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी बस्तर में चुनावी सभा को संबोधित करने पहुंच रहे हैं। राहुल गांधी जगदलपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री स्टेडियम में आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगे। वहीं कांग्रेस के दिग्गज स्टार प्रचारक के दौरे को लेकर कांग्रेस प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट भी दो दिवसीय दौरे पर छत्तीसगढ़ में मौजूद हैं। पायलट अपने दो दिवसीय दौरे को लेकर कल यानी शुक्रवार को प्रदेश पहुंचे।

पायलट दो दिवसीय दौरे पर

शुक्रवार को पायलट जगदलपुर का दौरा किए। जहां उन्होंने राहुल गांधी के सभा की तैयरियों का पूर्ण रूप से जायजा लिया। इस बीच कांग्रेस नेताओं को जरूरी एडवाइस दिये। अनुमान है कि वो राहुल गांधी की सभा को सफल बनाने के लिए दो दिनों तक बस्तर में ही रहेंगे। पार्टी की तरह से पूरी कोशिश है कि बस्तर में राहुल गांधी से आदिवासी समाज के प्रतिनिधियों की मुलाकात हो पाएं। राहुल गांधी की चुनावी सभा में कांग्रेस नेताओं की कोशिश है कि 50 हजार से अधिक जनता पहुंचे। इसके लिए पार्टी की तरफ से तैयारी पूरी हो चुकी है।

ये है मिनट टू मिनट कार्यक्रम का शेड्यूल

दोपहार 12:30 बजे जगदलपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे।
वहां से हेलीकाप्टर से बस्तर जाएंगे।
दोपहर 1 बजे से 2 बजे जनसभा को संबोधित करेंगे।
दोपहर 2 बजे सभास्थल से जगदलपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे।
दोपहर 2:30 बजे विशेष विमान से दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news