Tuesday, September 17, 2024

Weather Update : छत्तीसगढ़ में पड़ रही ठंड, इतना कम हुआ तापमान, जारी है बारिश का दौर

रायपुर: छत्तीसगढ़ में पिछले सप्ताह से मौसम बदलने का सिलसिला जारी है। ऐसे में गर्मी के मौसम अप्रैल में राजधानी रायपुर का तापमान जनवरी जैसा है. पिछले दिनों में प्रदेश का तापमान 41 डिग्री अधिक दर्ज हो रहा था। हालांकि प्रदेश का मौसम बदलने से दो दिन में तापमान 29 डिग्री तक पहुंच गया। राजधानी सहित प्रदेश में पिछले दो दिनों से लगातार बारिश हो रही है। जिस वजह से मौसम पूरी तरह ठंडा हो गया है। इस दौरान लोगों को गर्मी से राहत जरूर मिल रही है। सोमवार को दिनभर बादल छाए रहे, कुछ देर के लिए हल्की धूप भी निकलती.

पिछले दिन जनवरी जैसा दिखा मंजर

बता दें कि राजधानी रायपुर का भी मौसम पिछले दो दिन से बदला हुआ है। यहां जनवरी जैसा तापमान रिकॉर्ड हो रहा है। लोगों सर्दी का एहसास कर रहे हैं। रविवार को शहर का तापमान सामान्य से सात डिग्री कम रिकॉर्ड हुआ, यही तापमान सोमवार को नौ डिग्री नीचे रिकॉर्ड हुआ। रविवार- सोमवार की रात से बारिश का दौर शुरू हुआ, जो अभी तक जारी है। बदले मौसम से लोगों को राहत महसूस हुई। हालांकि सोमवर दोपहर को अधिकतम पारा सामान्य से अधिक दर्ज हुआ, जिस वजह से लोग अपने घर के अंदर ही रहे।

आज मौसम रहेगा सामान्य

मौसम विशेषज्ञ के अनुसार आज मंगलवार को भी प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में बादल कम छाए रहेंगे। आगामी चौबीस घंटे में हल्की से तेज बारिश की संभावना है. इसके साथ ही अंधड़ और कहीं-कहीं ओलावृष्टि के आसार हैं। हालांकि मौसम में लगातार उतार-चढ़ाव के कारण लोगों को तेज गर्मी से राहत अभी मिलने के आसार हैं।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news