Thursday, July 25, 2024

PM Modi Bastar Rally: छत्तीसगढ़ की धरती पर पीएम मोदी ने भरी चुनावी हुंकार, गिनाई केंद्र की उपलब्धियां

रायपुर। आज छत्तीसगढ़ की धरती पर पीएम नरेंद्र मोदी ने चुनावी अभियान की शुरुआत कर दी है। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर छत्तीसगढ़ में यह पीएम मोदी की पहली रैली(PM Modi Bastar Rally) है। आज उन्होंने बस्तर लोकसभा क्षेत्र के भानपुरी के आमाबल गांव में एक रैली को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने जहां एक तरफ अपनी सरकार की उपलब्धियों को गिनाया वहीं कांग्रेस पर भी जमकर निशाना साधा।

सबका आभार व्यक्त करने आया हूं- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा, पिछले 10 साल में देश कहां से कहां पहुंचा है। देश ने कितनी प्रगति की है और उसमें आप सबका जो साथ मिला है, मैं उसके लिए आप सबका आभार व्यक्त करने भी आया हूं। आप लोगों ने यहां सिर्फ भाजपा सरकार ही नहीं बनाई, बल्कि विकसित भारत की आधारशिला भी मजबूत की है। मोदी के लिए तो मेरा भारत, मेरा परिवार है। मैं अपने देश को, अपने परिवार को लूटपाट से बचाने में जुटा हूं।

‘वो कहते हैं – भ्रष्टाचारी बचाओ’

पीएम ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा, मैं कहता हूं – भ्रष्टाचार हटाओ, वो कहते हैं – भ्रष्टाचारी बचाओ। ये मोदी को कितनी भी धमकियां दे दें, भ्रष्टाचारियों को जेल जाना ही पड़ेगा। ये मोदी की गारंटी है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ वासियों ने, बस्तर के मेरे भाई-बहनों ने मोदी की गारंटी पर मुहर लगाई है। आज उसी विश्वास से पूरा देश कह रहा है – फिर एक बार मोदी सरकार।

पीएम मोदी ने कहा, अनेक दशकों बाद देश ने भाजपा की स्थिर और मजबूत सरकार देखी है। हमारी सरकार की सबसे बड़ी प्राथमिकता रही है- गरीब का कल्याण। आजादी के बाद दशकों तक गरीब की जरूरतों को कांग्रेस की सरकारों ने नजरअंदाज किया। कांग्रेस ने कभी गरीब की चिंता नहीं की, उसकी परेशानियों को नहीं समझा। कांग्रेस परिवार के अमीरों को कभी महंगाई का मतलब समझ ही नहीं आया।

पीएम मोदी ने गिनाई सरकार की उपलब्धियां

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, जनजातीय समाज हमेशा से भाजपा की प्राथमिकता रही है। कांग्रेस ने हमेशा जिस आदिवासी समाज का तिरस्कार किया, उसी आदिवासी समाज की बेटी आज देश की राष्ट्रपति है। भाजपा ने ही छत्तीसगढ़ को पहला आदिवासी मुख्यमंत्री दिया है(PM Modi Bastar Rally)। भाजपा ने ही आदिवासियों के लिए अलग मंत्रालय, अलग बजट बनाया है।

आपका सपना ही मोदी का संकल्प है। जिसको किसी ने नहीं पूछा, उनको मोदी ने पूजा है। जनजातियों में भी सबसे पिछड़ी जनजातियों के विकास के लिए पहली बार कोई योजना बनी है। 24 हजार करोड़ रुपये की पीएम जनमन योजना से छत्तीसगढ़ की अनेक जनजातियों का जीवन आसान होने वाला है। हर आदिवासी परिवार का जीवन बेहतर बनाना, ये मोदी की गारंटी है।

Latest news
Related news