Tuesday, September 17, 2024

छत्तीसगढ़ में गर्मी के तेवर पड़े नरम, पिकनिक स्थल पर भीड़; सेहत का रखें विशेष ध्यान

रायपुर: छत्तीसगढ़ के कोरबा में दूसरे दिन भी मौसम का मूड ख़राब रहा। रविवार देर रात झमाझम बारिश हुई। आज सुबह बारिश की स्थिति भी बनी रही। ऐसे में पिकनिक स्पॉट की बात करें तो यहां लोगों की भीड़ लगातार बढ़ रही है। लोग प्रदेश के पिकनिक स्पॉट पर बदलते मौसम का लुफ्त लेने पहुंच रहे हैं। ऐसे में हेल्थ एक्सपर्ट ने लोगों को हेल्थ का ख्याल रखने के लिए एडवाइस दी है।

आज भी बदला हुआ है मौसम

कोरबा जिले में आज सोमवार की सुबह से ही मौसम खराब है। तापमान में अधिक गिरावट दर्ज हो रही है। मौसम केंद्र के अनुसार आज का तापमान सामान्य से 6 डिग्री नीचे दर्ज हो रहा है। ऐसे में पिछले दिन रविवार की बात की जाए तो रविवार को तेज बारिश के साथ-साथ आंधी तूफान का मंजर भी देखा गया। मौसम विभाग के मुताबिक पिछले कई दिनों से प्रदेश का तापमान अधिक दर्ज हो रहा था, जिस वजह से लोग अधिक परेशान थे। लेकिन बारिश होने के कारण अब प्रदेश का मौसम ठंडा हो गया है। तापमान में भारी गिरावट देखने को मिली है। वातावरण ठंडा बना हुआ है, इसका असर दिन भर रहने के आसार हैं।

विशेष तौर पर रखें बच्चों व बुजुर्गों का ख्याल

बदलते मौसम के बीच प्रदेश के कई पिकनिक स्पॉट पर लोगों की अधिक भीड़ जुट रही है। ऐसे में पिकनिक मानने पहुंचे कुछ लोगों ने कहा है कि पिछले दो दिनों से मौसम का मूड बदला हुआ है। इस वजह से लोगों को राहत तो जरूर मिली है। लेकिन ऐसे में बुजुर्ग और बच्चो पर बुरा असर पड़ सकता है। इस संबंध में लोगों ने कहा कि बदलते मौसम के कारण ऐसे लोगों के हेल्थ में बदलाव आ सकता है। प्रदेश में कभी बारिश तो कभी तेज धूप के कारण लोगों पर इसका असर जरूर पड़ेगा।

पिकनिक स्पॉट पर जुट रही पर्यटकों की भीड़

बता दें कि प्रदेश के मौसम में दो दिनों से बदलाव होने के कारण लोग जमकर पिकनिक स्पॉट पहुंच रहे हैं। ठंडा वातावरण का मजा ले रहे हैं। गर्मी से राहत मिली है। पर्यटन स्थल सतरेंगा, रानी झरना, देवपहरी, परसाखोला आस पास लोग पिकनिक मानाने पहुंच रहे हैं। ऐसे में सतरेंगा पिकनिक स्पॉट पर रविवार की सुबह से ही लोगों की भीड़ जुट रही। वहीं आज सोमवार की सुबह भी मौसम बदलने के कारण लोग पिकनिक का प्लान करते हुए दिखे।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news