Tuesday, September 17, 2024

Chhattisgarh News: कुछ घंटों के अंदर 100 करोड़ का नुकसान, रायपुर में दिखा आग का भयानक मंजर

रायपुर: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में भीषण आगजनी का मामला सामने आया। यह मामला गुढ़ियारी स्थित विद्युत सबडिवीजन का है। बता दें कि शुक्रवार को गुढ़ियारी स्थित विद्युत सबडिवीजन में भयानक आग लगी, आग इतनी भयानक थी कि बिजली विभाग में लगभग 100 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है. हालांकि 7 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आग इतनी भीषण थी की गोदाम में रखे 4 हजार से अधिक ट्रांसफार्मर जल गए. इसके साथ पावर आयल, तार व हजारों मीटर भी जलकर राख में तब्दील हो गए।

आग बुझाने में जुटी 40-50 दमकल

बता दें कि शुक्रवार दोपहर करीब 1 बजे बिजली विभाग के ट्रांसफॉर्मर गोदाम में आग लगी। इसके बाद आगजनी की ख़बर चरों तरफ फ़ैल गई। आग बुझाने के लिए 25 से 30 सदस्यों की SDRF की टीम घटनास्थल पहुंची थी. रायपुर जिले सहित दुर्ग से भी 40-50 दमकल की गाड़ियां बुलानी पड़ी थीं. बताया जा रहा है कि अभी ट्रांसफार्मर को जेसीबी गाड़ियों से पलटी करके पानी से भिगाया जा रहा है. SDRF, जिला प्रशासन कलेक्टर, SDM , पुलिस ASP लखन पटले समेत बड़ी संख्या में अधिकारी घटनास्थल पर मौजूद हैं.

जानिए पूरा मामला

यह पूरा मामला गुढ़ियारी थाना क्षेत्र का है. बिजली विभाग के सब डिवीजन में रखें ट्रांसफार्मरों में शॉर्ट-सर्किट होने के कारण भीषण आग लग गई . आग ने कुछ ही देरी में अपना विकराल रूप धारण कर लिया. आग इतनी भीषण थी कि गोदाम में रखे सभी बिजली उपकरण जल कर राख हो गए. ऐसे में आसमान में काले धुंए ही दिखे. घटना स्थल पर मौजूद लोगों में डर का माहौल बन गया।

100 करोड़ से अधिक का नुकसान

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गोदाम में लगभग 6000 ट्रांसफार्मर रखे हुए थे, जिसमें से 4000 ट्रांसफार्मर जलकर राख हो गए. ट्रांसफार्मर के साथ गोदाम में पड़े पावर आयल, तार और मीटर भी जलकर राख हो गए है. वहीं बिजली विभाग की तरफ से बताया जा रहा है कि आग में करीब 100 करोड़ का सामान जल कर राख हुआ है. सुरक्षा की दृष्टिकोण से पुलिस ने घटनास्थल से 3 किलोमीटर तक इलाके को खाली करवा दिया था. इसके साथ ही रास्तों को भी बंद करवा दिया था।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news