Sunday, September 8, 2024

CG Naxal News: विवादित बयान देने वाले आदिवासी नेता के घर से बरामद हुआ संवेदनशील सामान, NIA कोर्ट में हुई पेशी

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मोहला-मानपुर क्षेत्र में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने विवादित और भड़काऊ बयान देने वाले आदिवासी नेता सुरजू टेकाम के घर से कई संवेदनशील सामान बरामद किया है। बता दें कि बरामद हुई सामान में बारूद, कोर्डेक्स वायर, बैटरी, डेटोनेटर सहित कई नक्सली पर्चा एवं साहित्य शामिल है। ऐसे में पुलिस ने सुरजू को अरेस्ट कर लिया है। वहीं गिरफ्तारी के बाद टेकाम को बिलासपुर स्थित NIA कोर्ट में पेश किया गया है।

इस मामले में SP ने बताया…

SP वायपी सिंह ने इस मामले में बताया कि पहले से मिली सूचना के आधार पर पुलिस ने ग्राम कलवर निवासी सुरजु टेकाम पिता बुल्लु टेकाम उम्र 54 वर्ष के घर पर छापेमारी की । छापेमारी के दौरान आदिवासी नेता सुरजु के घर में नक्सली पर्चा, कोर्डेक्स वायर, डेटोनेटर, बैटरी, नक्सली साहित्य , बारूद बरामद हुआ। इस दौरान SP ने आगे कहा कि आरोपी के खिलाफ पूर्व में भी कई आपराधिक मामला दर्ज है। उन्होंने कहा कि मदनवाड़ा चौकी में 1967 की धारा- 38(1) (2), 39(1) (2) व विस्फोटक अधिनियम की धारा 3, धारा 5 का मामला दर्ज है।

सभा को संबोधित करते हुए दिया था विवादित भाषण

बता दें कि नक्सल मामले में आदिवासी नेता सुरजू कई बार जेल जा चुका है। वहीं एक बार की बात है आदिवासी नेता सुरजू ने मानपुर मुख्यालय में एक सभा को संबोधित करते हुए खुले मंच से विवादित और भड़काऊ भाषण दिया था। इसके बाद जिले के बीजेपी नेताओं ने सुरजू पर मामला दर्ज करने के लिए मानपुर थाने का घेराव किया। घेराव करते हुए बीजेपी नेताओं ने विरोध प्रदर्शन किया था। ऐसे में अब तक नेता सुरजू कई केस में जेल जा चुका है।

सुरजू के खिलाफ दर्ज है कई मामले

आरोपित सुरजू टेकाम के खिलाफ मदनवाड़ा समेत अन्य थानों में पांच केस दर्ज है। बता दें कि इससे पहले सुरजू टेकाम ने मोहला में आयोजित एक समारोह में बीजेपी नेताओं को मारने-कांटने का विवादित बयान दिया था। इस बयान के बाद से ही सूरजू अधिक चर्चा में बने थे।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news