Tuesday, September 17, 2024

Bijapur Encounter: बीजापुर मुठभेड़ पर बोले CM साय, कहा- नक्सलवाद को रोकने के लिए…

रायपुर। छत्तीसगढ़ में नक्सलियों का तांडव लगातार देखा गया है। प्रदेश के बीजापुर जिले में मंगलवार को सुरक्षाकर्मियों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। अब तक पुलिस ने 13 नक्सलियों के शव को बरामद किए हैं। मंगलवार देर शाम तक महज 10 नक्सलियों के शव बरामद किए गए थे। बुधवार यानी आज पुलिस सर्च ऑपरेशन के दौरान 3 और शव को बरामद कर लिया है। ऐसे में इस संबंध पर मुख्यमंत्री साय का बड़ा बयान सामने आया है।

मामले पर CM साय ने कहा…

प्रदेश के मुखिया विष्णु देव साय ने इस मुठभेड़ को लेकर कहा कि जब से प्रदेश में बीजेपी की सरकार आई है, तब से हमारी सरकार मजबूती के साथ नक्सलवाद से लड़ रही है। प्रदेश में लगातार हमारी सरकार द्वारा सुरक्षा केंद्र खोले जा रहे हैं। ऐसे में उन्होंने कहा कि नए सुरक्षा केंद्र को हम विकास कैंप कहते हैं. विकास कैंप के माध्यम से जो संवेदनशील क्षेत्र है, वहां राशन पहुंचाना है. नक्सल प्रभावित क्षेत्र में हमें सुविधाओं को पहुंचाने का कार्य करना है. इसके लिए “नियाद नीला नार” आरंभ किया गया है. इस साल के बजट में इसके लिए कई प्रावधान भी हुए हैं। इसके माध्यम से हमारी सरकार हर जगह पर सुविधा पहुंचाएगी।

सरकार नक्सलियों के साथ वार्ता के लिए है तैयार

इस मामले पर प्रदेश के गृहमंत्री और उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने कहा कि ऑटोमेटिक हथियार सुरक्षाकर्मियों द्वारा बरामद किए गए है. 13 शव बरामद हुई है. बीजापुर क्षेत्र में पुलिस ने 6 बॉडी और रिकवर किए है. सरकार हर स्थिति में नक्सलियों के साथ वार्ता करने के लिए तैयार है. हम चाहते है कि बातचीत हो, हल निकले और वहां विकास पहुंचे.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news