Saturday, July 20, 2024

LokSabha Election : आज पूर्व CM भूपेश बघेल भरेंगे नामांकन, जनसभा को भी करेंगे संबोधित, जानें कौन-कौन होंगे मौजूद

रायपुर। लोकसभा चुनाव नजदीक है। ऐसे में आज मंगलवार को प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कांग्रेस की तरफ से लोकसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल करेंगे। पूर्व CM बघेल पार्टी की तरफ से राजनांदगांव लोकसभा सीट से उम्मीदवार घोषित किए गए हैं। ऐसे में राजनांदगांव सीट हॉट सीट में शामिल है। बीजेपी इस सीट से सांसद संतोष पांडे को प्रत्याशी बनाया है।

कार्यक्रम के दौरान मौजूद रहेंगे दिग्गज नेता

आज 2 अप्रैल को प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दूसरे चरण के चुनाव के लिए राजनांदगांव लोकसभा क्षेत्र से अपना नामांकन दाखिल करेंगे। इस दौरान शहर के स्टेट स्कूल में सभा का आयोजन के साथ-साथ रैली भी निकाली जाएगी। वहीं कार्यक्रम के दौरान पार्टी के दिग्गज नेता मौजूद होंगे।

राजनांदगांव बना वीआईपी सीट

बता दें कि राजनांदगांव लोकसभा सीट हॉट सीट बन गई है। कांग्रेस ने प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को अपना उम्मीदवार बनाया है, वहीं भाजपा से सांसद संतोष पांडे दोबारा मैदान में उतरे है, ऐसे में यह लोकसभा सीट वीआईपी सीट बताई जा रही है, वहीं कांग्रेस उम्मीदवार और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज अपना नामांकन भरेंगे। वह आज सुबह 11:30 बजे कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचकर वह अपना नामांकन भरेंगे।

प्रदेश में तीन फेज में होगा मतदान

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए चुनाव आयोग ने 16 मार्च को शंखनाद कर दिया है। चुनाव आयोग ने चुनाव की तारीखों का ऐलान किया है। छत्तीसगढ़ की सभी 11 लोकसभा सीटों पर तीन चरणों में वोटिंग होगी। राज्य में 19 अप्रैल को पहले चरण की मतदान है। पहले चरण के चुनाव में मात्र एक सीट बस्तर में वोटिंग होगी। 26 अप्रैल को तीन सीटों महासमुंद, राजनांदगांव और कांकेर में मतदान होगा। वहीं तीसरे चरण में 7 मई को सात सीटों यानी कोरबा, बिलासपुर, दुर्ग, सरगुजा, रायगढ़, जांजगीर-चांपा, रायपुर में वोटिंग कराई जाएगी।

Latest news
Related news