Sunday, September 8, 2024

Chhattisgarh Encounter: बीजापुर में सुरक्षाकर्मियों को मिली बड़ी सफलता, मुठभेड़ में इतने नक्सली ढ़ेर, सर्च ऑपरेशन जारी

रायपुर। आज मंगलवार को छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में सुरक्षाकर्मियों को बड़ी कामयाबी मिली है। बीजापुर में सुबह 6 बजे के आसपास सुरक्षाकर्मियों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में कई नक्सली मारा गया है। इस बात की पुष्टि पुलिस की तरफ से की गई है।

मुठभेड़ में चार नक्सली मारा गया

आज बीजापुर में हुई मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाकर्मियों द्वारा चार नक्सलियों को मार गिराया गया है। इसकी सूचना एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने दी है। उन्होंने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि मुठभेड़ गंगालूर पुलिस थाना क्षेत्र के जंगल में हुई है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जब सुरक्षाकर्मी सर्च ऑपरेशन में नक्सल प्रभावित इलाके में निकले उस दौरान सुबह 6 बजे के आसपास मुठभेड़ हुई है।

घटना स्थल से जब्त किए गए कई हथियार

बता दें कि घटनास्थल से सुरक्षाकर्मियों ने ढ़ेर हुए 4 नक्सलियों के शव के साथ-साथ कई हथियार बरामद किए हैं। वहीं एंटी नक्सल ऑपरेशन पर डीारजी, सीआरपीएफ, बस्तरिया बटालियन , कोबरा, बस्तर फाइटर्स, सीएएप के जवानों की संयुक्त टीम निकली हुई है। कोरचोली और लेंड्रा के जंगलों में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में सभी जवान सुरक्षित है। इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है।

सुरक्षाकर्मियों को हाथ लग रही कामयाबी

नक्सल प्रभावी क्षेत्र में लगातार सुरक्षाकर्मियों को सफलता हाथ लग रही हैं। वहीं नक्सली लगातार पुलिस को अपना निशाना बनाना चाह रही है लेकिन उन्हें खुद नुकसान झेलना पड़ रहा हैं। बता दें कि पिछले कई दिनों से सुरक्षाकर्मियों और नक्सली के बीच मुठभेड़ जारी है लेकिन नक्सलियों को कोई सफलता नहीं मिली है। वहीं सुरक्षाकर्मियों ने पिछले दिनों में कई नक्सलियों को ढ़ेर किया है।

24 फरवरी को भी हुई ऐसी घटना

शनिवार यानी 24 फरवरी को भी छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली थी। DRG जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ के दौरान एक नक्सली को सुरक्षाबलों ने मार गिराया था।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news