Sunday, September 8, 2024

Sukma Encounter: सुकमा में नक्सलियों का तांडव, सुरक्षाकर्मियों के साथ हुई मुठभेड़

रायपुर। आज छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में सुरक्षाकर्मियों को बड़ी सफलता हाथ लगी है। बता दें कि नक्सली और सुरक्षाकर्मियों के बीच कई घंटो तक मुठभेड़ चली है। ऐसे में सुरक्षाकर्मियों ने मुठभेड़ के दौरान एक नक्सली को मार गिराया है। इस दौरान सुरक्षाकर्मियों को घटना स्थल से कई हथियार मिले हैं। इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है।

मुठभेड़ में एक नक्सली ढ़ेर

आज सोमवार को सुक्षाकर्मियों को एक बड़ी सफलता मिली है। सुकमा और बीजापुर जिले के टेटमड़गु इलाके में जवानों और नक्सलियों के बीच कई घंटो तक मुठभेड़ चली है। सुरक्षाकर्मियों की तरफ से सर्च अभियान पर निकले डीआरजी और कोबरा 208 एवं 204 बटालियन के जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है। ऐसे में सभी सुरक्षाकर्मियों ने मोर्चा संभालकर नक्सलियों पर ताबड़तोड़ फायरिंग की। तमाम मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आज हुई मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया है। पुलिस बल को घटना स्थल से कई तरह की नक्सल सामग्री बरामद हुई है। इसकी पुष्टि सुकमा SP किरण चव्हाण ने की है।

सुरक्षाकर्मियों को हाथ लग रही सफलता

बता दें कि नक्सल प्रभावी क्षेत्र में लगातार सुरक्षाकर्मियों को सफलता हाथ लग रही हैं। वहीं नक्सली लगातार पुलिस को अपना निशाना बनाना चाह रही है लेकिन उन्हें खुद नुकसान झेलना पड़ रहा हैं। बता दें कि पिछले कई दिनों से सुरक्षाकर्मियों और नक्सली के बीच मुठभेड़ जारी है लेकिन नक्सलियों को कोई सफलता नहीं मिली है। वहीं सुरक्षाकर्मियों ने पिछले दिनों में कई नक्सलियों को ढ़ेर किया है।

इससे पहले भी हुई कई मुठभेड़

24 फरवरी को भी छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली थी। DRG जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ के दौरान एक नक्सली को सुरक्षाबलों ने मार गिराया था।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news