Sunday, September 8, 2024

Naxalites Encounter : बीजापुर में नक्सलियों का तांडव, कई नक्सली हुए ढ़ेर, जारी है फायरिंग

रायपुर। छत्तीसगढ़ के बीजापुर में एक बड़ी ख़बर सामने आई है। बीजापुर जिले के नक्सल प्रभावित इलाके बासागुड़ा थाना के पोलमपल्ली में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है। इस कड़ी में जवानों ने लगातार फायरिंग कर डिप्टी कमांडर सहित 6 नक्सलियों को मार गिराया है। बता दें कि मारे गए नक्सलियों में एक महिला नक्सली का शव पुलिस को बरामद हुआ है।

नक्सलियों के शव हुए बरामद

बता दें कि आज हुई इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों द्वारा मारे गए नक्सलियों के शव बरामद कर लिए गए हैं। फिलहाल जवानों की तरफ से सर्च ऑपरेशन जारी है। वहीं बासागुड़ा में घात लगाए बैठें नक्सलियों की सूचना मिलते ही CRPF, DRG और कोबरा ने पुलिस बल को पोलमपल्ली क्षेत्र में रवाना किया था।

जानें पूरा मामला

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह मुठभेड़ आज बुधवार सुबह चिपुरभट्टी के इलाके में तालपेरू नदी के किनारे हुई है। बता दें कि नक्सलियों ने पुलिस को यहां देख फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग शुरू कर दी। वहीं पुलिस की फायरिंग में महिला नक्सली सहित 6 नक्‍सली मारे गए हैं। मुठभेड़ समाप्त होने के बाद जवानों ने नक्सली प्रभावित इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया। इस कड़ी में पुलिस ने शव के साथ कई हथियार भी बरामद किए हैं। इस घटना पर SP जितेंद्र यादव पूरी तरह से एक्टिव दिख रहे हैं।

होली के दिन ग्रामीणों की हुई हत्या

बता दें कि रंगों का पर्व होली पर देश भर में गुलाल और अबीर के साथ होली खेली गई, जबकि छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने खुनी होली खेली। होली के दिन छत्तीसगढ़ के एक इलाके में नक्सलियों ने तीन ग्रामीणों की जान ले ली थी। जान गवांए ग्रामीणों में पोलमपल्ली, मारुडबाका ग्रामीण शामिल थे। नक्सलियों ने अपने जाल में फंसाकर इन लोगों की जान ले ली।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news