Sunday, September 8, 2024

Lok Sabha Elections 2024: छत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रवक्ता धनंजय सिंह ने नेताओं के दल-बदल पर बोला हमला, बीजेपी को ठहराया जिम्मेदार

रायपुर। देश में लोकसभा चुनाव का आगाज हो चुका है। ऐसे में सभी राजनीतिक दलों के नेताओं के बीच जुबानी जंग भी देखने को मिल रहा है। बता दें कि पिछले कई दिनों से नेताओं का दल बदल सिलसिला जारी है। इस दौरान कांग्रेस से दो बार रहे पूर्व विधायक के बेटे समेत कई बड़े नेताओं ने बीजेपी ज्वाइन किया है। इस मामले में प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने भाजपा पर हमला बोला है। उन्होंने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा है कि बीजेपी को अपने नेताओं और कार्यकर्ताओं के ऊपर भरोसा नहीं है, इसीलिए बीजेपी को दूसरे पार्टियों के नेताओं को पार्टी में शामिल कराना पड़ रहा है।

धनंजय सिंह ठाकुर ने लगाया बीजेपी पर आरोप

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी कार्यकर्ता केंद्र की मोदी सरकार से खुश नहीं हैं। बीजेपी कार्यकर्ता मोदी सरकार की वादाखिलाफी, जुमालाबाजी, ड्रामेबाजी और मन की बात से लगातार परेशान दिख रहे हैं। वहीं बीजेपी विश्व की सबसे बड़ी पार्टी होने का ऐलान करती थी, आज मौजूदा स्थिति में उनकी हालत ख़राब है। बीजेपी के नेता एवं कार्यकर्ता देख रहे हैं कि कैसे दूसरे पार्टी के नेता बीजेपी में आ रहे हैं। बीजेपी में आते ही सभी को राज्यसभा का सदस्य बना दिया जाता है। ऐसे नेताओं को लोकसभा, विधानसभा का टिकट भी बीजेपी दे रही है। ऐसे में ये लोग केंद्र सरकार में मंत्री , मुख्यमंत्री और राज्यपाल तक बन जाते हैं। वहीं भाजपा के विचारधारा से जुड़े नेता और कार्यकर्ता को मुंह ताकना पड़ता हैं।

महंगाई को लेकर भाजपा को घेरा

बता दें कि प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता ठाकुर ने आगे महंगाई को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि बीजेपी के बड़े नेता सोशल मीडिया में भाषणों में लाख मोदी सरकार के पक्ष में कसीदे पढ़े, लेकिन सच्चाई बीजेपी के कार्यकर्ता महसूस कर रहे हैं और देख भी रहे है कि मोदी सरकार बनने के बाद देश में महंगाई, बेरोजगारी कितनी बढ़ गई है। उन्होंने आगे कहा कि अच्छे दिन का वादा पूरा नहीं हुआ है। 15-15 लाख कब खाता में आएंगे, 2 करोड़ रोजगार कब मिलेगा, किसानो की आमदनी दोगुनी कब होगी? भ्रष्टाचार कब खत्म होगा? जैसे वादे पूरे नहीं हुए। खाद्य सामग्री, पुस्तक, कॉपी एवं दवाइयों के रेट आसमान छू रहे हैं। सभी रोजमर्रा में इस्तेमाल आने वाले सामानों पर GST लगा दिया गया है।

जानें 2024 लोकसभा चुनाव का शेड्यूल (छत्तीसगढ़)

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए चुनाव आयोग ने 16 मार्च शनिवार को शंखनाद कर दिया है। चुनाव आयोग ने चुनाव की तारीखों का एलान किया है। छत्तीसगढ़ की सभी 11 लोकसभा सीटों पर तीन चरणों में वोटिंग होगी। राज्य में 19 अप्रैल को पहले चरण की मतदान है। पहले चरण के चुनाव में मात्र एक सीट बस्तर में वोटिंग होगी। 26 अप्रैल को तीन सीटों महासमुंद, राजनांदगांव और कांकेर में मतदान होगा। वहीं तीसरे चरण में 7 मई को सात सीटों यानी कोरबा, बिलासपुर, दुर्ग, सरगुजा, रायगढ़, जांजगीर-चांपा, रायपुर में वोटिंग कराई जाएगी।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news