Thursday, September 19, 2024

छत्तीसगढ़ में आम आदमी पार्टी का हल्लाबोल, केजरीवाल की गिरफ्तारी पर करेगी प्रदर्शन

रायपुर। दिल्ली शराब घोटाला मामले में गुरुवार को ED ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को अरेस्ट किया है। केजरीवाल की गिफ्तारी के विरोध में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता आज विरोध प्रदर्शन करने की फैसला की है। ऐसे में छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर सहित कई जगहों पर आज आम आदमी पार्टी के नेता विरोध प्रदर्शन करने वाली है।

सभी राज्यों में प्रदर्शन

दिल्ली के मुखिया अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में AAP के हजारों कार्यकर्ता आज देश भर के लगभग सभी राज्यों में अपना प्रदर्शन करेगी। इसके साथ राजधानी रायपुर के अंबेडकर चौक पर कार्यकर्ता विरोध प्रदर्शन कर नारे लगाएगी। इसके साथ आप कार्यकर्ता CM केजरीवाल की रिहाई की मांग भी करेगी। बता दें कि आज शुक्रवार दोपहर 2 बजे के आसपास जगदलपुर में भी CM केजरीवाल की गिरफ्तारी पर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।

AAP नेता ने कहा…

CM केजरीवाल की गिरफ्तारी पर आम आदमी पार्टी के नेता ने कहा कि लंबी क़ुर्बानी के बाद इस देश को संविधान मिला था। इस तरह संविधान हमें जनप्रतिनिधि चुनने का अधिकार दिया था, लेकिन आज पूरा देश स्तब्ध है कि अदालत में मामला विचाराधीन होने के बावजूद प्रधानमंत्री मोदी ने प्रचंड बहुमत से चुने हुए CM को अरेस्ट किया है।

यह दिल्ली के दो करोड़ों लोगों की गिरफ्तारी है- आप नेता

आम आदमी के तमाम नेता ने केजरीवाल की गिरफ्तारी पर आगे कहा है कि अगर बीजेपी और उसकी सरकार के विरोध में कोई भी बोलने की कोशिश करेगा, तो उसे अरेस्ट किया जाएगा। आप कार्यकर्ता ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी ने करोड़ों आमजनता का अपमान किया है। यह दिल्ली के दो करोड़ों लोगों की गिरफ्तारी है। देश के लोकतंत्र से प्यार करने वालों को अरेस्ट किया गया है। बीजेपी अगर सोचती है कि अरविंद केजरीवाल को अरेस्ट करके आम आदमी पार्टी कोस्वाहा कर देंगे, विपक्ष को डरा देंगे, तो वे गलत हैं। इस लड़ाई को हम सब मिलकर लड़ेंगे।

आज होगी सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी का मामला अब सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है. केजरीवाल ने गिरफ्तारी को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया और CJI आज शुक्रवार को मामले की सुनवाई के लिए सहमत हो गए हैं। वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने शराब नीति मामले में कानून प्रवर्तन एजेंसियों द्वारा उनकी गिरफ्तारी के खिलाफ केजरीवाल की याचिका का उल्लेख किया, जिसे अदालत ने स्वीकार कर लिया।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news