Monday, June 17, 2024

Loksabha Chunav 2024 : कार्यकर्ता सम्मेलन में भूपेश बघेल ने कांग्रेस पार्टी को लेकर कहा यहां सबकुछ कहने की छूट…

रायपुर। लोकसभा चुनाव नजदीक है। ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टी की तरफ से उम्मीदवारों का दौरा लगातार जारी है। इसको देखते हुए छत्तीसगढ़ में राजनीतिक पार्टियों में सरगर्मी तेज दिख रही है। बता दें कि सोमवार यानी 18 मार्च को कांग्रेस के लोकसभा उम्मीदवार व प्रदेश के पूर्व मुखिया भूपेश बघेल राजनांदगांव जिले के दौरे पर रहे। इस दौरान उन्होंने मीडिया से वार्ता करते हुए कांग्रेस पार्टी को लेकर कहा कि यह कांग्रेस पार्टी है. यहां सबकुछ कहने की छूट मिलती है. यहां सब अपनी बात कह सकते हैं.

जल्द होगी शेष सीटों पर नामों की घोषणा – पूर्व CM बघेल

पूर्व CM भूपेश बघेल कल यानी सोमवार 18 मार्च को राजनांदगांव जिले के दौरे पर थे। जहां वे खुटेरी और राजनांदगांव शहर में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में मौजूद रहे. इस दौरान वे अपने कार्यकर्ताओं से आगामी लोकसभा चुनाव में जीत को लेकर चर्चा कि। साथ ही उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि मैं लगातार 6 विधानसभा क्षेत्र के ब्लॉक स्तरीय बैठक में मौजूद रहा हूं. यह बैठक अब समाप्त हो गई है. उन्होंने कहा कि 19 मार्च को पंडरिया और कवर्धा विधानसभा में मीटिंग होगी. लगातार प्रदेश भर में ब्लॉक स्तर की बैठक जारी है. उन्होंने कहा कि हमारे राज्य में अभी कुछ लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा होना बाकी है. शेष सीटों पर जल्द प्रत्याशियों के नामों की घोषणा हो जाएगी.

FIR पर बोले मैं अग्रिम जमानत के लिए अपील नहीं करूंगा

कार्यकर्ता सम्मेलन के दौरान बघेल ने खुटेरी में कार्यकर्ताओं की नाराजगी पर भी मीडिया को जवाब दिया। बता दें कि इसके साथ ही कांग्रेस नेता सुरेंद्र दाऊ ने मौके पर कहा कि भूपेश बघेल की सरकार में 5 वर्ष में न कार्यकर्ताओं का सम्मान हुआ, न काम को लेकर कभी चर्चा हुई। इस विषय पर प्रदेश के पूर्व मुखिया बघेल ने कहा कि यह कांग्रेस दल है. यहां सबकुछ कहने की पूरी छूट मिलती है. यहां सब अपनी बात कह सकते हैं. इस दौरान उन्होंने अपने ऊपर हुई FIR को लेकर कहा कि मैं अग्रिम जमानत के लिए अपील नहीं करूंगा. मुझे पहले नोटिस तो दें फिर मैं जाऊंगा. मैं तो समझ लूं कि मेरे ऊपर आरोप क्या हैं. बिना किसी कारण बताए मेरे खिलाफ FIR दर्ज की गई है. जो विवारण दिया गया है उसमें मेरे नाम का कही कोई उल्लेख नहीं है.

महादेव ऐप पर बोले बघेल

इस दौरान भूपेश बघेल ने महादेव ऐप मामले में भी खुल कर बोलते नजर आए। उन्होंने महादेव ऐप मामले में कहा कि इस लिस्ट में मेरा नाम डाल दिया गया है। हमने अपने शासनकाल में कानून को मजबूत बनाया। हमने कार्रवाई भी की. पूरे देश भर में हमने लुक आउट सर्कुलर जारी किया. हमने भारत सरकार को भी लिखा कि महादेव ऐप को बंद कर दिया जाए. फिर भी आज महादेव ऐप सट्टा जारी है. डबल इंजन की सरकार में इसे चलाया जा रहा है. यदि यह ऐप गलत है तो चलाया क्यों रहा है. प्रोटेक्शन मनी कौन ले रहा है. दिल्ली में बैठे हुए लोग ले रहे हैं या राज्य में बैठे हुए लोग ले रहे हैं. चल तो अभी भी रहा है, बंद हो जाना चाहिए, लेकिन हुआ नहीं.

Latest news
Related news