Tuesday, September 17, 2024

Chhattisgarh Naxalites Killed: छत्तीसगढ़- महाराष्ट्र सीमा पर हुई मुठभेड़, 4 इनामी नक्सली कमांडर ढ़ेर…जानें पूरा मामला

रायपुर। लोकसभा चुनाव से पहले लगातार नक्सलियों को बड़ा झटका लग रहा है। ऐसे में आज मंगलवार सुबह सुबह CG-महाराष्ट्र बॉर्डर पर सुरक्षा कर्मियों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। आज हुई इस मुठभेड़ में महाराष्ट्र के गढ़चिरौली और छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले से सटे गढ़चिरौली पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। बता दें कि आज हुई मुठभेड़ में 4 नक्सली मारे गए हैं। इन चरों नक्सलियों की पहचान तेलंगणा प्रदेश कमेटी से बताए गए हैं।

जानें पूरा मामला

आज हुई जवान और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ को कोलामारका के जंगल में अंजाम दिया गया है। इस घटना की पुष्टि निरीक्षक शिव पटेल ने की है। ऐसे में इस जगह पर पुलिस की टीम मौके पर मौजूद है। पुलिस को यहां यानी घटना स्थल से कई तरह की अवैध हथियार जैसे लान्चर और बंदूकें बरामद हुए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अभी और नक्सलियों के शव मिलने की आशंका है।

SP गढ़चिरौली नीलोत्पल ने दी इसकी जानकारी

SP गढ़चिरौली नीलोत्पल ने इस घटना की जानकारी देते हुए बताया कि गढ़चिरौली के कोलामरका पहाड़ों के पास सी60 और CRPF QAT की कई टीमों के संयुक्त अभियान में 4 नक्सलियों के शव बरामद हुए है।

मारे गए नक्सलियों के पास थे ये हथियार मौजूद

SP गढ़चिरौली नीलोत्पल के मुताबिक मुठभेड़ में मारे गए नक्सलियों के पास से 1 एके47, एक कार्बाइन और दो देशी पिस्तौल सहित नक्सली साहित्य और सामान भी थे। जिसे पुलिस ने बरामद किया है। बता दें कि पहले से महाराष्ट्र राज्य सरकार नक्सलियों पर 36 लाख रुपये का नकद इनाम ऐलान कर रखा था। आज हुए मुठभेड़ के बाद नक्सल विरोधी अभियान और अधिक सक्रिय हो गया है।

पहले भी हुए थे कई ऐसे हमले

दरभा के भरे बाजार में नक्सलियों की स्मॉल एक्शन टीम ने CAF कैंप के कंपनी कमांडर पर टंगिया से हमला किया था। इस कड़ी में कमांडर की जान चली गई थी। घटना के बाद से बाजार में अफरा तफरी शुरू भी हुई। लोगों के बीच डर का माहौल देखा गया। वहीं नक्सली इस वारदात को अंजाम दे कर भाग गया। यह मामला गत रविवार को छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में हुआ। बता दें, वारदात को अंजाम देने के बाद नक्सली वहां से नौ दो ग्यारह हो गए थे।

24 फरवरी को भी हुई ऐसी घटना

शनिवार यानी 24 फरवरी को भी छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली थी। DRG जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ के दौरान एक नक्सली को सुरक्षाबलों ने मार गिराया था।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news