Monday, June 17, 2024

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव का हुआ आगाज, BJP और कांग्रेस में शुरू है पोस्‍टर वार, कार्टून के जरिए कस रहे तंज

रायपुर। देश भर में आम चुनाव का बिगुल चुनाव आयोग ने 16 मार्च को बजा दिया है। ऐसे में छत्तीसगढ़ की बात करें तो यहां सभी 11 लोकसभा सीटों पर तीन चरणों में मतदान होगा। इसको देखते हुए चुनावी मैदान में लगातार नेताओं के बीच जुबानी जंग भी जारी है। इसके साथ इस साल हो रहे लोकसभा चुनाव में आरोप-प्रत्यारोप का जरिया अब कार्टून पोस्टर को बनाया है। प्रदेश भर में राजनीतिक दलों के बीच पोस्टर वार भी शुरू है। बीजेपी और कांग्रेस ने एक-दूसरे पर कार्टून के जरिए गंभीर सवाल भी करते हुए दिख रहे हैं।

बीजेपी ने सोनिया गांधी समेत इन नेताओं पर बनाया कार्टून

लोकसभा चुनाव के राजनीतिक गलियारों में आरोप-प्रत्यारोप के साथ-साथ अब कार्टून वार भी जारी है। भाजपा ने पोस्टर वार में मतांतरण को मुद्दा बनाया है, वहीं कांग्रेस ने अपने पोस्टर में बीजेपी पर सांसद उम्मीदवार पर दर्ज FIR वापस लेने का आरोप लगाया है। सोशल मीडिया पर लगातार प्रसारित किया जा रहा कार्टून वार के कारण भाजपा-कांग्रेस के राजनेताओं के बीच राजनीतिक बयानबाजी भी जारी है। शनिवार यानी 16 मार्च को यह मुद्दा दिनभर तेज देखा गया। वहीं BJP ने मतांतरण के मामले में दीपक बैज और कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी पर कार्टून बनाते हुए तंज कसा है।

कांग्रेस ने कसा बीजेपी उम्मीदवार चिंतामणि पर तंज

ऐसे में कांग्रेस ने बीजेपी पर पलटवार करते हुए सरगुजा से बीजेपी उम्मीदवार चिंतामणि महाराज पर तंज कसा है। कांग्रेस ने चिंतामणि पर निशाना साधते हुए लिखा है कि सरगुजा सावधान, बीजेपी में जाते ही चिंता की चिंता खत्म, ACB की FIR में नाम गायब… कांग्रेस ने बीजेपी के कार्टून के बाद एक के बाद एक यानी तीन कार्टून पोस्टर को सोशल मीडिया पर अपलोड किए हैं।

कांग्रेस प्रवक्ता सुशील आनंद ने कहा…

BJP द्वारा अपलोड सोशल मीडिया साइट पर कार्टून का कांग्रेस ने जबरदस्त जबाव दिया है। कांग्रेस ने बीजेपी उम्मीदवार बृजमोहन अग्रवाल और सरोज पांडेय पर भी कार्टून जारी करते हुए बीजेपी पर पलटवार किया है। इसके साथ ही कांग्रेस प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि इस कार्टून युद्ध के लिए बीजेपी पूरी तरह से जिम्मेदार है। बीजेपी ने राजनीति का स्तर बहुत ही गिरा दिया है। इस कड़ी में उन्होंने कहा कि बयानबाजी के राजनीतिक मुद्दे होने चाहिए ना कि कुछ और। कांग्रेस ने संस्कृत श्लोक “शठे शाठ्यम समाचरेत्“ लिखकर कहा कि कांग्रेस ने बीजेपी के साथ उसका व्यवहार बताया है।

बीजेपी प्रवक्ता केदार गुप्ता ने इस संबंध में कहा…

इसके साथ ही कांग्रेस के आरोपों पर बीजेपी प्रवक्ता केदार गुप्ता ने कहा कि कार्टून एक कला है। कार्टून किसी का मजाक बनाने के लिए नहीं बनाया गया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हमारे कार्टून का प्रतिफल बहुत बढ़िया मिल रहा है। बहुत कम शब्दों में लोग कार्टून पोस्टर को समझ पा रहे हैं।

Latest news
Related news