Monday, June 17, 2024

Loksabha Chunav 2024 : इन सीटों पर कांग्रेस का फंस रहा पेंच, पार्टी ने कहा कोई दिक्क्त नहीं…

रायपुर। देश भर में लोकसभा चुनाव होने वाला हैं। ऐसे में छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 6 सीटों को लेकर अपने उम्मीदवार घोषित किए हैं लेकिन 5 सीटों पर अब भी पेंच फंसा हुआ है. इन 5 सीटों पर नाम अभी तक जारी नहीं किए गए हैं।

इस वजह से इन सीटों पर फंसा हुआ हैं पेंच

कांग्रेस की पांच सीटों में बस्तर,सरगुजा, बिलासपुर, रायगढ़ और कांकेर की सीट शामिल है, जहां अभी भी पेंच फसता हुआ देखा जा रहा है। बताया जा रहा है कि इन 5 सीटों पर अभी तक उम्मीदवारों की घोषणा नहीं होने के पीछे का कारण कई बड़े दावेदार और गुटबाजी नेताओं के कारण पेंडिंग है. वहीं बस्तर से मौजूदा सांसद दीपक बैज के खिलाफ पूर्व मंत्री कवासी लखमा अपने बेटे हरीश लखमा के लिए टिकिट की मांग पार्टी से लगातार कर रहे हैं। इस मामले में कांग्रेस के ही एक दिग्गज नेता का उन्हें समर्थन भी मिल रहा है. इस वजह से यहां अभी तक पेंच फंसा हुआ है।

कुछ स्थानीय नेताओं के कारण अभी तक नहीं जारी हुआ नाम

ऐसे ही कांकेर में बीरेश ठाकुर की दावेदारी मजबूत बताई जा रही है, लेकिन उनके खिलाफ भी आसपास के स्थानीय नेता टिकट की मांग पार्टी से लगातार कर रहे हैं. स्थानीय नेता में पूर्व मंत्री अनिला भेड़िया, पूर्व विधायक लक्ष्मी ध्रुव , पूर्व मंत्री मोहन मरकाम जैसे नाम के कारण इस सीट पर टिकट की एलान नहीं की गई है। रायगढ़ की बात करें तो यहां भी कोई योग्य उम्मीदवार की तलाश है जिस वजह से ये सीट भी पेंडिंग सीट की लिस्ट में शामिल है.

इन नामों पर जताया जा सकता है भरोषा

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सरगुजा में शशि सिंह को सबसे मजबूत उम्मीदवार के रूप में देखा जा रहा हैं, लेकिन पूर्व मंत्री प्रेम साय सिंह टेकाम व अमरजीत भगत के कारण कुछ सीटों पर अभी भी पेंच फंसा है. शशि सिंह को टीएस सिंह देव की भी सपोर्ट मिली है. हालांकि बिलासपुर सीट से पार्टी और ज्यादातर नेता चाहते हैं कि टीएस सिंहदेव ही चुनाव लड़े, लेकिन उन्होंने इस सीट से चुनाव लड़ने से इनकार किया है.

कांग्रेस संचार विभाग प्रमुख ने कहा

कांग्रेस संचार विभाग प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि कांग्रेस एक लोकतांत्रिक पार्टी है. हर चीज बहुत लोकतांत्रिक तरीके से करती है. वहीं PCC अध्यक्ष दीपक बैज हो या AICC सचिव विकास उपाध्याय उनका भी इस मामले में कहना है कि कहीं कोई दिक्कत की स्थिति नहीं है. जल्द ही इन सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की जाएगी।

Latest news
Related news