Sunday, September 8, 2024

CG News: नक्सलियों के खिलाफ बड़ा एक्शन, सुरक्षा बलों ने बनाई नई रणनीति, जानें क्या है कुछ खास

रायपुर। छत्तीसगढ़ में नक्सलियों का दबदबा हमेशा से देखा जा रहा है। ऐसे में प्रदेश के नक्सलप्रभावित इलाकों में सुरक्षा बलों ने 50 नए कैंप बनाने का एलान किया है। इस कैंप को विकास, विश्वास और सुरक्षा को देखते हुए नियद नेलानार योजना के तहत बनाने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

ऑपरेशन के दौरान मिलेगी सहायता

नक्सलप्रभावित इलाकें यानी प्रदेश के दक्षिण बस्तर और उत्तर बस्तर के कोर इलाक़ो में सुरक्षा बलों ने विकास के लिए नए 50 कैंप बनवाने की फैसला की है। ऐसे में सुरक्षा बलों की तैयारी शुरू हो गई है। इस कैंप को आधुनिक तरीके से बनाया जाएगा ताकि सेना के सर्च ऑपरेशन के दौरान सहूलियत मिले। इसके साथ ही स्थानीय जनता के विश्वास को जीतने की मकसद से इस कैंप का निर्माण किया जाएगा। जिससे प्रदेश की अंदर अंदर की गांव तक भी विकास पहुंचाया जा सके।

कैंप निर्माण को लेकर बोले IG सुंदर राज

बस्तर IG सुंदर राज पी ने इस संबंध में कहा कि अब कुछ ही सीमित जगहों में नक्सलियों की उपस्थिति देखी जा रही हैं. इन जगहों में ऑपरेशन के साथ-साथ विकास कार्यों में तेजी लाने को लेकर कार्य हो रहे हैं, जिससे बस्तर संभाग के अंदरूनी इलाकों में रहने वाले आदिवासी, ग्रामीणों को सरकार की सभी योजनाओ का लाभ मिलेगा।

बस्तर संभाग होगा नक्सल फ्री जोन

IG सुंदर राज पी ने आगे कहा कि अब सुरक्षा बलों ने माओवादियों को टारगेट करने के लिए नई रणनीति तैयार की है। इस रणनीति के माध्यम से विकास का कार्य करते हुए नक्सलियों से बस्तर संभाग को आजाद किया जाएगा। इसके साथ उन्होंने कहा कि पूरे बस्तर संभाग के अंदरूनी इलाकों में भी सुरक्षा बलों द्वारा नवीन कैंप को बनाकर विकास का कार्य किया जाएगा।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news