Sunday, September 8, 2024

PM Modi: PM मोदी ने छत्तीसगढ़ को दी करोड़ों की सौगात, रेलवे के कई प्रोजेक्ट हुए लॉन्च

रायपुर। देश भर में लोकसभा चुनाव का माहौल हैं। ऐसे में प्रधानमंत्री लगातार सभी राज्यों से किया गया वादा पूरा करने में लगे हैं। आज मंगलवार को PM मोदी छत्तीसगढ़ को वर्चुअली 85 हजार करोड़ से ज्यादा लागत की परियोजनाओं की सौगात दी है।

वन स्टेशन वन प्रोडक्ट स्टॉल हुआ लॉन्च

आज मंगलवार को PM मोदी ने छत्तीसगढ़ को वर्चुअली 85 हजार करोड़ से अधिक की परियोजनाओं की सौगात दी है। प्रधानमंत्री मोदी ने गुजरात के अहमदाबाद से वर्चुअली जुड़ कर एक बटन दबाते हुए छत्तीसगढ़ में रेलवे के लिए 85 हजार करोड़ से ज्यादा की परियोजनाओं का लोकार्पण, शिलान्यास और भूमिपूजन किया है। उन्होंने इस दौरान छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर रेलवे स्टेशन पर 34 वन स्टेशन वन प्रोडक्ट स्टॉल लॉन्च भी की।

ये मंत्री रहे मौजूद

रेलवे स्टेशन में आयोजित लोकार्पण कार्यक्रम के दौरान प्रदेश के गवर्नर विश्वभूषण हरिचंदन और CM विष्णु देव साय मौजूद रहे।

PM मोदी ने इन परियोजनाओं का किया श्री गणेश

बिलासपुर में एक रेल कोच रेस्टोरेंट
बिलासपुर में वंदे भारत मेंटेनेंस डिपो
दुर्ग कोचिंग डिपो पीट लाइन का अपग्रेडेशन
भिलाई मेमू शेड का विस्तार
जांजगीर, नैला, पेंड्रा रोड में जनौषधि केंद्र का लोकार्पण
अंबिकापुर में पिट लाइन का शिलान्यास

प्रदेश के CM साय ने कहा…

प्रदेश के मुखिया विष्णु देव साय ने रेलवे स्टेशन में आयोजित लोकार्पण कार्यक्रम के दौरान कहा कि के दौरान PM मोदी के कार्यकाल में भारतीय रेल सेवाओं का आधुनिकीकरण और विकास हो रहा है। पूरे देश भर में 85 हजार करोड रुपए की लागत की 6 हजार परियोजना का प्रधानमंत्री मोदी आज लोकार्पण, भूमिपूजन और शिलान्यास किया। मौजूदा समय में छत्तीसगढ़ में रेलवे से संबंधित 36 हजार 968 करोड रुपए की लागत की परियोजनाएं पर कार्य जारी हैं। साल 2024-25 के बजट में छत्तीसगढ़ को 6896 करोड़ का आवंटन दिया गया है। बता दें कि छत्तीसगढ़ के 32 स्टेशनों का विश्व स्तरीय स्टेशन के रूप में विकास किया जा रहा है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news