Sunday, September 8, 2024

Mahatari Vandan Yojana: PM मोदी ने दिया महिलाओं को तोहफा, महतारी वंदन योजना की मिली पहली किस्त

रायपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार यानी 10 मार्च को छत्तीसगढ़ की महिलाओं को बड़ी सौगात दी है। उन्होंने वर्चुअल तौर पर महतारी वंदन योजना की पहली किस्त जारी की। ऐसे में सभी पात्र महिलाओं के बैंक खाते में 1 हजार रुपए मिले। बता दें कि PM मोदी के जरिए 70 लाख से ज्यादा महिलाओं को 700 करोड़ रुपये डीबीटी के माध्यम से बैंक खातों में डाले जाएंगे।

योजना लॉन्च करते हुए PM मोदी ने कहा…

प्रधानमंत्री मोदी ने महतारी वंदन योजना को लॉन्च करते हुए कहा कि ‘हर महीने आपको बिना किसी दिक्क्त के आपके बैंक अकाउंट में पैसा (1,000 रुपये) मिलेगा और मैं आपको यह गारंटी दे रहा हूं क्योंकि मुझे छत्तीसगढ़ की डबल इंजन सरकार पर भरोसा है.’

PM मोदी ने आगे कहा

PM मोदी महतारी वंदन योजना को लॉन्च करते हुए आगे कहा कि इस योजना के तहत सभी विवाहित महिलाओं और पात्र महिलाओं को प्रतिमाह 1 हजार रूपए मिलेंगे। ऐसे में यह रकम सालाना के हिसाब से 12000 रुपए महिलाओं के बैंक अकाउंट में भेजे जाएंगे। बता दें कि रविवार यानी 10 मार्च को इस योजना की पहली किस्त महिलाओं के बैंक अकाउंट में भेजी गई है.

मोदी ने कहा भाजपा साफ इरादे वाली पार्टी

महतारी योजना लॉन्च करते हुए PM मोदी ने कहा कि चुनाव से पहले कई पार्टियां बड़े-बड़े वादे करती हैं। लेकिन भाजपा ही एक मात्र पार्टी हैं जो सभी वादे को पूरा करती है। इसी कड़ी में उन्होंने कहा कि हमने विधानसभा चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ की महिलाओं ने वादा किया था कि हमारी सरकार बनी तो महतारी वंदन योजना का लाभ मिलेगा, जो अब सच हो गया है। इस दौरान उन्होंने राज्य सरकार और विष्णु देव सरकार की टीम को बधाई भी दिए।

महिलाओं में दिखा योजनों को लेकर विशेष उत्साह

बीजेपी सरकार की इस योजना को लेकर महिलाओं में काफी उत्साह देखने को मिला। इस योजना का लाभ मिलने से वे अब अपनी छोटी-छोटी जरूरतों को आसानी से पूरा करेंगी। यह योजना का लाभ सभी पात्र महिलाओं को मिल रहा है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news