Tuesday, September 17, 2024

CG News : आज मिलेगा महिलाओं को Mahtari Vandan Yojana का लाभ ! जानें किसे मिलेगा इसका फायदा

रायपुर। महतारी वंदन योजना की राशि आज यानी रविवार 10 मार्च को महिलाओं के बैंक खाते में आने वाली है। बताया गया है कि PM मोदी वर्चुअल तौर पर महिलाओं को पहले क़िस्त का लाभ देंगे।

इससे पहले भी PM मोदी करने वाले थे जारी

महतारी वंदन योजना की राशि महिलाओं के खाते में 7 मार्च को आने के आसार थे। लेकिन अब 10 मार्च यानी आज आने वाली है। इस योजना में विलंब होने के पीछे का कारण बताया गया है राजधानी रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में होने वाले कार्यक्रम का स्थगित हो जाना। बता दें कि महतारी वंदन योजना की राशि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा जारी होने वाला था, लेकिन लोकसभा चुनाव के कारण समय नहीं मिल पाने से इसे स्थगित कर दिया गया है।

आज पहली किश्त की राशि

राज्य में करीब 70 लाख से अधिक महिलाओं ने महतारी वंदन योजना के लिए आवेदन किया है। ऐसे में इन सभी महिलाओं को इस योजना का लाभ मिलेगा। इस योजना के तहत सभी आवेदक महिलाओं को प्रतिमाह 1000 रुपए उनके बैंक अकाउंट में ट्रांसफर किए जाएंगे। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सभी योग्य महिलाओं को जल्द ही पहली किश्त ट्रांसफर करेंगे।

आज मिलेगा राशि

बता दें कि PM मोदी की गारंटी को पूरा करते हुए राज्य की बीजेपी सरकार ने प्रदेश में 01 मार्च 2024 से नवीन महतारी वंदन योजना की शुरुआत की है। इस योजना के तहत 21 वर्ष से अधिक आयु की पात्र महिलाओं को 1000 रूपए की मासिक वित्तीय सहायता प्रदान की जाएगी। इस प्रकार सभी पात्र महिलाओं को 12 हजार रूपए वार्षिक सहायता दी जाएगी। महिलाओं को पहली किश्त 10 मार्च यानी आज मिलने वाली है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news