Tuesday, September 17, 2024

Rajnath Singh in Chhattisgarh: आज राजनाथ सिंह रायपुर में करेंगे चुनावी शंखनाद, ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

रायपुर। देश भर में लोकसभा चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में राजनीतिक पार्टियों में आगामी चुनाव को लेकर तैयारी चल रही है। बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट छत्तीसगढ़ लोकसभा सीट के लिए जारी कर चुकी है। वहीं कांग्रेस ने भी बीते रात यानी 8 मार्च महाशिवरात्रि के मौके पर अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की। ऐसे में आज यानी 9 मार्च को केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह रायपुर में आयोजित किसान महासम्मेलन में पहुंचेंगे। आगामी चुनाव के मद्देनजर से केंद्रीय मंत्री का यह दौरा खास बताया जा रहा है। तो ऐसे में आज लोगों को ट्रैफिक जाम से काफी पड़ेशानी का सामना करना पर सकता है।

जानें मिनट टू मिनट का ट्रैफिक एडवाइजरी

आज सुबह 10 बजे से राजधानी रायपुर स्थित साइंस कॉलेज मैदान में किसान महाकुंभ का आयोजन चल रहा है। ऐसे में किसान का यह कार्यक्रम दोपहर 3 बजे तक चलेगा। दुर्ग से लगभग 25 हजार किसान सम्मेलन में पहुंचने वाले है। इस तरह प्रदेश भर से करीब डेढ़ लाख किसानों के पहुंचने के आसार हैं। इस दौरान करीब 5 घंटे के आसपास लोगों को आश्रम तिराहा से लेकर AIIMS तक भारी ट्रैफिक का सामना करना पड़ेगा।

ये लोग हो रहे किसान महाकुंभ में मौजूद

आज हो रहे किसान महाकुंभ कार्यक्रम में प्रदेश भर के किसान, बीजेपी कार्यकर्त्ता एवं प्रदेश के तमाम नेता अपने-अपने वाहनों के साथ पहुंच रहे हैं। इतनी संख्या में वाहनों का आना दैनिक ट्रैफिक व्यवस्था पर असर पहुंच रहा है। इस वजह से AIIMS तक GE रोड के अलावा अन्य मार्गों में भी ट्रैफिक का दबाव अधिक देखने को मिल रहा है। ऐसे में बार-बार जाम की स्थिति बन रही है। इससे बचने के लिए आमलोगों को दूसरे रास्तों का सहारा लेना पड़ रहा है।

जारी हैं ट्रैफिक एडवाइजरी

ट्रैफिक व्यवस्था पर खास असर ना पड़े इसके लिए ट्रैफिक पुलिस ने पहले ही कुछ मार्गों के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी कर दी है। दुर्ग- भिलाई, राजनांदगांव की तरफ से आने वाले सभी वाहन टाटीबंध चौक से AIIMS के सामने से होकर NIT ग्राउंड में अपनी गाड़ियां पार्क करेंगे।

बिलासपुर के लिए भी जारी हैं ट्रैफिक एडवाइजरी

बिलासपुर रोड से आने वाले सभी वाहन सिलतरा बायपास से टाटीबंध चौक पहुंचकर AIIMS के सामने से होते हुए NIT ग्राउंड में अपनी गाड़ियां खड़ी करेंगे।

बलौदाबाजार की तरफ से आने वाले वाहन…

बलौदाबाजार की तरफ से आने वाले सभी वाहन शहर के मध्य से होकर आश्रम तिराहा से अनुपम गार्डन के बाजू से CSEB ग्राउंड डंगनिया में अपनी गाड़ियां पार्क करेंगे।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news