Friday, October 18, 2024

Women Day 2024: महिला दिवस पर जानिए कौन हैं छत्तीसगढ़ की धाकड़ महिला पुलिस, जो आरोपी को करती हैं 2 घंटे में Arrest

रायपुर। आज देश भर में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस मनाया जा रहा है। ऐसे में आइए जानते हैं छत्तीसगढ़ की धाकड़ महिला पुलिस जिनके कामों के कारण उन्हें जाना जाता हैं सबसे अलग।

जानतें हैं कौन हैं धाकड़ महिला पुलिस

बता दें कि प्रदेश की एक महिला पुलिस जिनका नाम चंचल तिवारी, जो राजधानी रायपुर में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के पद पर कार्यरत हैं। घर में वे अपनी जिम्मेदारी और कार्यस्थल पर अपनी ड्यूटी बहुत ही बखूबी से निभाती हैं। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चंचल तिवारी के पिता पेशे से डॉक्टर हैं। जॉइंट फैमली से आती हैं, बिलासपुर और सारंगढ़ से इनकी बेसिक पढाई हुई हैं। बिलासपुर साइंस कॉलेज और CMD कॉलेज से ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन की हैं। पढ़ाई के दौरान ही चंचल तिवारी की सिलेक्शन पुलिस अधीक्षक के पद पर हुई है।

पिछले 10 सालों से दे रही हैं पुलिस में सेवा

पुलिस अधीक्षक चंचल तिवारी पिछले 10 सालों से पुलिस में सेवा
देते आ रही हैं। 10 सालों के सेवा में कोरबा, सूरजपुर, अंबिकापुर में सेवा दी ,इसके बाद वर्तमान में अब राजधानी रायपुर में अतिरिक्त पुलिस पद पर कार्यरत हैं। पुलिस अधीक्षक चंचल तिवारी का कहना हैं कि महिलाओं की तमाम समस्या को देखते हुए हमने लाइन चुना हैं।

साझा की काम का अनुभव

पुलिस अधीक्षक चंचल तिवारी ने बताया कि राजधानी रायपुर में काम करने के दौरान इन्होने महिला रक्षा टीम पर विशेष तौर पर काम किया है। इनके कार्यकाल का सबसे अहम दिन तब था जब मंदिर हसौद में एक बच्ची के साथ गैंगरेप हुआ और उस दौरान वे बताती हैं कि हमने दो घंटे के अंदर आरोपी को अरेस्ट कर लिया और ऐसी ही ट्रायल जारी रहती है जो आरोपी को जल्द ही सजा दिलाने में सहायता देती है। इस दौरान उन्होंने कहा कि आरोपी को सजा दिलाने के साथ-साथ पीड़ित को न्याय दिलाने से मुझे बहुत ही खुशी होती है.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news