Sunday, September 8, 2024

Lok Sabha Elections : आज होगी कांग्रेस के उम्मीदवारों की पहली सूची जारी! भूपेश बघेल समेत इन दिग्गजों को मिलेगा मौका

रायपुर। देश में लोकसभा चुनाव का माहौल हैं। ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टी आगामी चुनाव की तैयारी में जुटी हुई हैं। बात करें कांग्रेस की तो यह अभी तक अपने उम्मीदवारों की लिस्ट लोकसभा चुनाव के लिए जारी नहीं की है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अनुमान है कि जल्द ही कांग्रेस अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करेगी। इस लिस्ट में पूर्व CM भूपेश बघेल समेत कई दिग्गजों को मिल सकता है मौका।

गुरुवार को हुई CEC की बैठक

बता दें कि लोकसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस ने प्रत्याशी चयन की प्रक्रिया को आगे बढ़ाया है। स्क्रीनिंग कमेटियों की बैठक के बाद इसको देखते हुए केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक बीते गुरुवार को हुई। जिसमें कई दिग्गजों के नामों पर मुहर लगी है। आज यानी 8 मार्च को संभावना है कि कांग्रेस अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट में पूर्व CM भूपेश बघेल के साथ अन्य दिग्गजों को मौका दे सकती हैं। कांग्रेस मुख्यालय में बैठक बीते गुरुवार यानी 7 मार्च रात करीब साढ़े सात बजे पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की अध्यक्षता में शुरू हुई।

बैठक में ये नेता रहे मौजूद

कांग्रेस मुख्यालय में हुई बैठक में पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी, संगठन महासचिव के.सी.वेणुगोपाल, छत्तीसगढ़ के प्रभारी महासचिव सचिन पायलट सहित CEC मेंबर्स मौजूद रहे। पार्टी की इस अहम बैठक में छत्तीसगढ़, मणिपुर, मेघालय, अरूणाचल प्रदेश ,केरल, कर्नाटक, तेलंगाना, दिल्ली, असम और मिजोरम की करीब 60 से 65 सीटों पर प्रत्याशियों के नामों पर चर्चा हुई। बताया जा रहा है कि पार्टी की इस बैठक में राजनांदगांव से पूर्व CM भूपेश बघेल को मौका मिल सकता है।

इन नेताओं को मिल सकता हैं यहां से टिकट

गुरुवार को हुई केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक में करीब 60 से 65 सीटों पर मुहर लगा दी गई है। जल्द ही इसकी घोषणा की जाएगी। बता दें कि बैठक के दौरान प्रदेश के पूर्व CM भूपेश बघेल, ताम्रध्वज साहू, दीपक बैज, ज्योत्सना महंत समेत अन्य नामों पर चर्चा हुई है। वहीं बस्तर से अध्यक्ष दीपक बैज और हरीश लखमा को मिल सकता है मौका, दुर्ग से ताम्रध्वज साहू को पार्टी दे सकती है टिकट। हालांकि कांकेर लोकसभा की सीट पैनल के कारण अटकी हुई है। यहां बीरेश ठाकुर और अनिला भेड़िया के नामों पर चर्चा हो रही है। इसके साथ जांजगीर-चांपा लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया का नाम चर्चा का विषय बना हुआ है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news