Tuesday, September 17, 2024

Kabirdham News : कबीरधाम में किसान करेंगे 11 मार्च को चक्काजाम, जानें इसके पीछे क्या है कारण

रायपुर। 11 मार्च को कबीरधाम के किसान चक्काजाम की तैयारी में हैं। इसके पीछे का कारण बताया गया है कि जिले के गन्ना किसानों का गन्ना बेचने के एक महीने बाद भी राशि नही दी गई है। ऐसे में यह प्रदर्शन किसानों द्वारा 11 मार्च दिन सोमवार को दोपहर 1 बजे से किया जाएगा।

किसानों ने पंडरिया SDM कार्यालय में सौंपा ज्ञापन

इस दौरान 11 मार्च को गन्ना किसानों ने अपने फसलों के दाम नहीं मिलने के कारण चक्काजाम करने का फैसला किया है। इस कड़ी में किसान आगामी सोमवार को दोपहर 1 बजे से NH-30 बिलासपुर रोड परसवारा चौक पंडरिया में प्रदर्शन कर चक्काजाम करने का फैसला लिया है। इस संबंध में गन्ना किसानों ने पंडरिया SDM कार्यालय में ज्ञापन सौंप दिया है।

किसान संघ के जिला अध्यक्ष ने बताया

बता दें कि समृद्ध छत्तीसगढ़ किसान संघ के जिला अध्यक्ष सोनी वर्मा द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक सरदार वल्लभ भाई पटेल सहकारी शक्कर कारखाना पंडरिया में किसानों का 46 करोड़ रुपये और भोरमदेव सहकारी शक्कर कारखाना गांव राम्हेपुर में 12 करोड़ रुपए अभी भी अटका पड़ा है। इस मामले में किसानों को रुपये नहीं मिलने पर आर्थिक रूप से नुकसान सहना पड़ रहा है।

केंद्र में भी जारी है किसान आंदोलन

देश के तमाम राज्यों के किसानों ने अपनी मांग को लेकर पिछले कई दिनों से केंद्र की बीजेपी सरकार के खिलाफ आंदोलन कर रहे हैं। इस दौरान एक दो किसान की जान तक चली गई तो दूसरी तरफ आज यानी 6 मार्च को भी दिल्ली में जंतर-मंतर की ओर शांतिपूर्वक मार्च करेंगे। मध्य प्रदेश, राजस्थान और बिहार के सभी किसान दिल्ली मार्च को लेकर पूरी तैयारी कर ली है। किसानों के ऐलान के मुताबिक, पंजाब और हरियाणा को छोड़कर बाकी राज्यों के किसान 6 मार्च यानी आज दिल्ली की ओर शांतिपूर्ण मार्च निकालेंगे.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news