Friday, October 18, 2024

CG News : छत्तीसगढ़ के इन जिलों में अगले 2 दिन तक पानी आपूर्ति बंद, देख लें लिस्ट

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी में आज यानी 6 मार्च को कई शहरों में पानी की आपूर्ति बंद की गई है। लोगों को आगामी दो दिन यानी 7 मार्च तक इसका सामना करना पड़ेगा। आज बुधवार शाम से राजधानी रायपुर के करीब 1 लाख से ऊपर घरों में वाटर की सप्लाई नहीं होगी। आइए जानते हैं इसके पीछे का कारण।

पाइपलाइन में आया है लीकेज

राजधानी रायपुर की पाइपलाइन में लीकेज के कारण यह फैसला लिया गया है। इस वजह से पानी की सप्लाई आज से दो दिन तक बंद रहेगी। बुधवार यानी आज लीकेज पाइपलाइन की मरम्मत का काम शुरू किया जाएगा। पाइपलाइन में लीकेज ठीक होने पर पानी की सप्लाई फिर से शुरू कर दी जाएगी।

आज 30 पानी टंकियों में नहीं पहुंचेगा पानी

आज बुधवार को रायपुर के कई शहरों में यानी लाखों घरों में पानी की सप्लाई बंद रहेगी। इस दौरान लाखों घरों में दो वक्त तक पानी नहीं पहुंचेगा। लीकेज का कारण बताया जा रहा है खारुन नदी से फ़िल्टर प्लांट में आने वाले RAW वाटर की पाइपलाइन खराब हो जाना। इसकी रिपेरिंग में लगभग 15 घंटों का वक्त लगेगा। जिस कारण से इन दिनों में पानी की सप्लाई बंद रहेगी। बता दें कि इस दौरान शहर के करीब 30 पानी टंकियों में वाटर की सप्लाई नहीं होगी।

इन जगहों पर नहीं होगी वाटर की सप्लाई

आज शाम से पानी की सप्लाई मरम्मत कार्य के कारण इन शहरों में नहीं होगी। ऐसे में 150 एमएलडी प्लांट से भरने वाली भाठागांव, जरवाय, गोगांव, अमलीडीह, अवंति विहार, मण्डी, मोवा, चंगोराभाठा, कुशालपुर, डी डी नगर, ईदगाहभाठा, सरोना, टाटीबंध, कोटा, कबीर नगर, सड्डू, दलदल सिवनी, आमासिवनी, देवपुरी, बोरियाखुर्द, रामनगर, कचना, जोरा, भनपुरी नया, बैरन बाजार नया, देवेन्द्र नगर ,रायपुरा, कुकुरबेड़ा पानी टंकी में पानी की सप्लाई नहीं होगी।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news