Sunday, September 8, 2024

CG News : 7 मार्च को नहीं अब इस दिन आएगा Mahtari Vandan Yojana का खाते में पैसा, जानें क्या है कारण

रायपुर। महतारी वंदन योजना की राशि अब 7 मार्च यानी कल गुरुवार को महिलाओं के बैंक खाते में नहीं आने जा रहा है। इसके पीछे का कारण बताया गया है राजधानी रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में होने वाले कार्यक्रम का स्थगित होना। तो आइए जानते है इसके पीछे का कारण।

PM मोदी करने वाले थे जारी

महतारी वंदन योजना की राशि महिलाओं के खाते में 7 मार्च के बदले अब 10 या 11 मार्च को आने के आसार हैं। इस योजना में विलंब होने के पीछे का कारण बताया गया है राजधानी रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में होने वाले कार्यक्रम का स्थगित हो जाना। फिलहाल इसकी घोषणा नहीं हुई है। बता दें कि महतारी वंदन योजना की राशि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा जारी होने वाला था, लेकिन लोकसभा चुनाव के कारण समय नहीं मिल पाने से इसे स्थगित कर दिया गया है।

जल्द मिलेगी पहली किश्त की राशि

राज्य में करीब 70 लाख से अधिक महिलाओं ने महतारी वंदन योजना के लिए आवेदन किया है। ऐसे में इन सभी महिलाओं को इस योजना का लाभ मिलेगा। इस योजना के तहत सभी आवेदक महिलाओं को प्रतिमाह 1000 रुपए उनके बैंक अकाउंट में ट्रांसफर किए जाएंगे। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सभी योग्य महिलाओं को जल्द ही पहली किश्त ट्रांसफर करेंगे।

जल्द जारी होगी वितरण की नई तारीख

बता दें कि PM मोदी की गारंटी को पूरा करते हुए राज्य की बीजेपी सरकार ने प्रदेश में 01 मार्च 2024 से नवीन महतारी वंदन योजना की शुरुआत की है। इस योजना के तहत 21 वर्ष से अधिक आयु की पात्र महिलाओं को 1000 रूपए की मासिक वित्तीय सहायता प्रदान की जाएगी। इस प्रकार सभी पात्र महिलाओं को 12 हजार रूपए वार्षिक सहायता दी जाएगी। फिलहाल पहली किश्त जारी करने की नई तारीख की घोषणा जल्द होगी।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news