Tuesday, September 17, 2024

CG Naxalite Encounter: चुनाव से पहले नक्सली तांडव, BJP नेता की ली जान

रायपुर। छत्तीसगढ़ में नक्सलियों का तांडव लोगों के ऊपर कहर बरपा रही है। ऐसे में मार्च की शुरुआती दौर में भी छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलियों ने अपना रौद्र रूप दिखया है। बीजापुर के तोयनार में नकस्लियों द्वारा बीजेपी नेता की निर्मम हत्या की गई है।

जानें पूरा मामला

मार्च की आरंभ होने के साथ-साथ छत्तीसगढ़ के बीजापुर में बीजेपी नेता की हत्या निर्मम तरीके से नक्सलियों ने की है। इस घटना को तोयनार में नक्सलियों ने अंजाम दिया है। जानें कौन है बीजेपी नेता जिसकी मौत इस तरीके से नक्सलियों ने की।

शुक्रवार देर रात दिया गया घटने को अंजाम

बता दें कि बीजेपी नेता और जनपद सदस्य व सहकारिता प्रकोष्ठ के संयोजक रहे तिरुपति कटला की नक्सलियों ने निर्मम तरीके से जान ली है। यह हमला नक्सलियों ने धारधार हथियार से किया है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बताया गया है कि बीजेपी नेता तिरुपति कटला शुक्रवार की रात को क शादी फंक्शन में शामिल होने बीजापुर गए हुए थे। इस बीच वहां से लौटते दौरान नकस्लियों ने उनकी निर्मम तरीके से हत्या कर दी।

हॉस्पिटल में तोड़ें दम

हालांकि बीजेपी नेता तिरुपति को गंभीर रूप से घायल स्थिति में उन्हें फ़ौरन हॉस्पिटल ले जाया गया। जहां उनकी जान चली गई। इस ख़बर से पूरे राजनैतिक पार्टी में शोक की लहर है। साथ ही परिजनों का हाल बेहाल है।

पहले भी हुए थे कई ऐसे हमले

दरभा के भरे बाजार में नक्सलियों की स्मॉल एक्शन टीम ने CAF कैंप के कंपनी कमांडर पर टंगिया से हमला किया था। इस कड़ी में कमांडर की जान चली गई थी। घटना के बाद से बाजार में अफरा तफरी शुरू भी हुई। लोगों के बीच डर का माहौल देखा गया। वहीं नक्सली इस वारदात को अंजाम दे कर भाग गया। यह मामला गत रविवार को छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में हुआ। बता दें, वारदात को अंजाम देने के बाद नक्सली वहां से नौ दो ग्यारह हो गए थे।

24 फरवरी को भी हुई ऐसी घटना

शनिवार यानी 24 फरवरी को भी छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली थी। DRG जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ के दौरान एक नक्सली को सुरक्षाबलों ने मार गिराया था।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news