Tuesday, September 17, 2024

CG Weather update: छत्तीसगढ़ में बदला मौसम का मूड, जानें आज कैसा रहेगा आपके जिलों का तापमान

रायपुर। देश भर के मौसम में लगातार बदलाव देखा जा रहा है। ऐसे में बात अगर छत्तीसगढ़ की करें तो यहां का मौसम भी बदला हुआ है। मौसम विभाग के मुताबिक आज प्रदेश भर का मौसम सामान्य रहेगा। हालांकि आगामी दिनों में यानी मार्च की शुरुआत फिर मौसम में बदलाव के साथ होने के आसार हैं।

सबसे कम न्यूनतम तापमान 14.9 डिग्री सेल्सियस

मौसम विभाग द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक प्रदेश में अंबिकापुर का सबसे कम न्यूनतम पारा 14.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। वहीं आगामी दिनों में फिलहाल कोई बदलाव के आसार नहीं हैं। मंगलवार यानी 27 फरवरी को प्रदेश भर में ठंडी हवाएं चली, इस कारण मौसम साफ़ रहा। हालांकि कई जिलों में बादल छाए रहे। प्रदेश के जशपुर, पेंड्रा, बलरामपुर समेत कई जिलों में बारिश दर्ज हुई।

आकाशीय बिजली गिरने से गई एक छात्र की जान

बता दें कि सुरजपुर में एक स्कूल की छत पर आकाशीय बिजली भी गिरी, इस वजह से एक छात्र की जान चली गई हैं। मौसम विभाग के मुताबिक मौसम में अब बदलाव मार्च की शुरुआती दौर में होने की संभावना है।

गांवो में बढ़ी सर्दी

मंगलवार यानी 27 फरवरी को राजधानी रायपुर का अधिकतम पारा 33.6 डिग्री दर्ज हुआ। बता दें कि अधिकतम तापमान सामान्य रहा। वहीं न्यूनतम पारा सामान्य से चार डिग्री कम दर्ज हुआ। तापमान में बढ़ोतरी के वजह से शहरी इलाकों में ठंड कम हुई है लेकिन ग्रामीण इलाकों में अभी भी लोगों को ठंड का एहसास हो रहा है।

आज का मौसम

आज बुधवार को राजधानी रायपुर का मौसम साफ़ रहेगा। यहां का अधिकतम पारा 28 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम पारा 16 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज होगा। फिलहाल विशेष बदलाव होने के आसार मौसम में नहीं हैं।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news