Tuesday, September 17, 2024

CG Transfer News: छत्तीसगढ़ में तबादलों का दौर जारी, देखें कितने अफसरों का बदला गया विभाग

रायपुर। देश में लोकसभा चुनाव होने वाला है। ऐसे में सभी राज्यों में ट्रांसफर का दौर भी जारी है। बता दें कि चुनाव से पहले तबादलों का दौर छत्तीसगढ़ में भी देखने को मिल रहा है. मंगलवार यानी 27 फरवरी को राज्य सरकार ने प्रशासनिक सेवा के 19 अफसरों का ट्रांसफर आदेश जारी किया है.

जानें किन्हें मिला कौन सा पोस्ट

बता दें कि ट्रांसफर सहायक प्रबन्धक यामिनी पाण्डेय को रेरा का रजिस्ट्रार बनाया गया तो अनुप्रिया मिश्रा को राज्य निर्वाचन आयोग का अवसर सचिव का पोस्ट दिया गया है. नगरीय प्रशासन संचालनालय में अपर संचालक की जिम्मेदारी राज्य मंत्रालय में पदस्थ अवसर सचिव पुलक भट्टाचार्य को दी गई है. वहीं नवाचार आयोग की उप सचिव डॉ. ऋतु वर्मा को मंत्रालय में ट्रांसफर किया गया है। हालांकि खेल विभाग के सहायक संचालक हेमंत कुमार मत्स्यपाल को नान का सहायक प्रबंधक का पोस्ट मिला है।

शेष अफसरों को मिली इस पोस्ट की जिम्मेदारी

राज्य सरकार द्वारा जारी ट्रांसफर लिस्ट के मुताबिक पर्यटन मंडल की उप महाप्रबंधक तरुण साहू को डिप्टी कलेक्टर बालोद का बनाया गया है और जल संसाधन विभाग बिलासपुर के भू अर्जन अधिकारी घनश्याम सिंह तंवर को बेमेतरा को डिप्टी कलेक्टर का पोस्ट मिला है. बता दें कि इसके साथ 1 अपर संचालक, 6 संयुक्त सचिव, 5 डिप्टी कलेक्टर का ट्रांसफर लिस्ट जारी किया गया है।

इससे पहले हुआ था डॉक्टरों का तबादला

छत्तीसगढ़ में 18 फरवरी को राज्य सरकार ने 33 विशेषज्ञ डॉक्टरों और 246 MBBS पास डॉक्टरों को संविदा नियुक्ति देने का निर्देश सरकार ने जारी किया । सरकार द्वारा जारी की गई लिस्ट में तबादले लिस्ट में MD – MS व MBBS पास डॉक्टर शामिल थे । बता दें कि MBBS वाले वे स्टूडेंट्स थे, जिन्होंने एक साल की इंटर्नशिप की थी, उन्हें बॉन्ड के तहत दो साल की संविदा नियुक्ति दी गई। विधानसभा चुनाव के आचार संहिता से पहले यह आदेश जारी करना था, लेकिन स्वास्थ्य विभाग ने इसे जारी करने में काफी देरी कर दी।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news