Tuesday, September 17, 2024

CG Weather Alert: आज छत्तीसगढ़ के इन जिलों में बारिश के आसार, जानें ताजा अपडेट

रायपुर। देश के सभी राज्यों में मौसम का मूड बदलते हुए देखा जा रहा है। ऐसे बात छत्तीसगढ़ की जाए तो यहां पश्चिमी विक्षोभ और द्रोणिका के प्रभाव से बीते सोमवार को सुबह के समय सरगुजा इलाके में हल्की बारिश दर्ज हुई और शाम में भी बस्तर संभाग के कांकेर में कुछ देर तक वर्षा का दौर देखा गया. मौसम विभाग के अनुसार राजधानी रायपुर समेत आज मंगलवार को कई शहरों में बादल छाए हुए हैं और आशंका है कि जल्द ही बारिश हो सकती है।

आज भी हो सकती है बारिश

बता दें कि प्रदेश भर में बादल छाए रहने के कारण दिन की गर्मी से लोगों को थोड़ी राहत मिली है। ऐसे में शहर का तापमान भी दो से तीन डिग्री तक नीचे दर्ज हुआ है. मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार क्षोभमंडल में मौजूद पश्चिमी विक्षोभ, बंगाल की खाड़ी से आने वाली नमी के प्रभाव से प्रदेश के कई जिलों में आज भी बारिश के आसार हैं।

सोमवार को भी हुई थी बारिश

प्रदेश के कुछ जिलों में बादल छाए रहने के कारण अधिकतर जिलों का तापमान सामान्य से नीचे रिकॉर्ड हो रहा है. इस कारण सोमवार को लोगों को गर्मी का एहसास कम हुआ. IMD के मुताबिक सोमवार सुबह के समय सरगुजा संभांग में हल्की बारिश हुई और शाम होते ही इसका असर बस्तर संभाग के कांकेर में हुई। बता दें कि कांकेर में 4 मिमी. बारिश दर्ज हुई। आज मंगलवार को कई जिलों में बादल का दौर जारी है ऐसे में आज कई शहरों में बारिश के आसार हैं।

जल्द होगा गर्मी का एहसास

मौसम विशेषज्ञ एच पी चंद्रा द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक आगामी दिनों में बादलों का असर रात के न्यूनतम पारा पर नहीं पड़ने वाला है. वहीं संभावना है कि इस सिस्टम का असर कम होने के पश्चात आसमान साफ़ होगी और लोगों को गर्मी एक बार फिर सताना शुरू कर देगी।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news