Tuesday, September 17, 2024

Bijapur Naxalite Encounter: सुरक्षाकर्मियों के साथ हुई मुठभेड़, 4 नक्सली हुए ढ़ेर, रूक-रूक कर हो रही फायरिंग

रायपुर। आज छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में सुरक्षाकर्मियों को बड़ी सफलता हाथ लगी है। बता दें कि नक्सली और सुरक्षाकर्मियों के बीच कई घंटो तक मुठभेड़ चली है। ऐसे में सुरक्षाकर्मियों ने मुठभेड़ के दौरान चार नक्सलियों को ढ़ेर किया है। हालांकि अब तक सिर्फ एक नक्सली का शव सुरक्षाकर्मियों को हाथ लगा है। जबकि जंगलों में अभी भी मुठभेड़ जारी है।

रुक-रुक कर हो रही फायरिंग

आज मंगलवार को सुक्षाकर्मियों को एक बड़ी सफलता मिली है। जानकारी के मुताबिक बताया गया है कि आज चल रही मुठभेड़ के दौरान चार नक्सली मारा गया है। यह वारदात बीजापुर जिले के जंगला थाना क्षेत्र में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच हुआ है। कई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बताया गया है कि मुठभेड़ में कई नक्सली घायल भी हुए है। ऐसे में अभी भी यहां के जंगलों में रुक-रुक कर गोलीबारी चल रही है। ऐसे में उम्मीद है कि जल्द ही पुलिस इस मुठभेड़ को लेकर सही जानकारी साझा करेगी।

बता दें कि नक्सल प्रभावी क्षेत्र में लगातार सुरक्षाकर्मियों को सफलता हाथ लग रही हैं। वहीं नक्सली लगातार पुलिस को अपना निशाना बनाना चाह रही है लेकिन उन्हें खुद नुकसान झेलना पड़ रहा हैं। बता दें कि पिछले कई दिनों से सुरक्षाकर्मियों और नक्सली के बीच मुठभेड़ जारी है लेकिन नक्सलियों को कोई सफलता नहीं मिली है। वहीं सुरक्षाकर्मियों ने कई नक्सलियों को ढ़ेर किया है।

पहले भी हुए थे कई ऐसे हमले

दरभा के भरे बाजार में नक्सलियों की स्मॉल एक्शन टीम ने CAF कैंप के कंपनी कमांडर पर टंगिया से हमला किया था। इस कड़ी में कमांडर की जान चली गई थी। घटना के बाद से बाजार में अफरा तफरी शुरू भी हुई। लोगों के बीच डर का माहौल देखा गया। वहीं नक्सली इस वारदात को अंजाम दे कर भाग गया। यह मामला गत रविवार को छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में हुआ। बता दें, वारदात को अंजाम देने के बाद नक्सली वहां से नौ दो ग्यारह हो गए थे।

24 फरवरी को भी हुई ऐसी घटना

शनिवार यानी 24 फरवरी को भी छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली थी। DRG जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ के दौरान एक नक्सली को सुरक्षाबलों ने मार गिराया था।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news