Sunday, September 8, 2024

CG Weather Update : छत्तीसगढ़ में शुरू होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया इन जिलों में ALERT

रायपुर। छत्तीसगढ़ में मौसम की शुरुआत आज यानी सोमवार से बारिश के साथ होने वाली है। प्रदेश भर में मौसम बदलते हुए देखा जा रहा है। ऐसे में दक्षिण छत्तीसगढ के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश दर्ज हुई है। मौसम विभाग ने सोमवार और मंगलवार को रायपुर समेत प्रदेश के कुछ जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है।

इन जिलों में गिरेगी बिजली

आज और कल में प्रदेश के बस्तर, दुर्ग, बिलासपुर और सरगुजा संभाग के कई हिस्सों में बारिश होने के आसार हैं। इसके साथ इन जहगों पर गरज-चमक के साथ बिजली भी गिरने का आशंका है।

अधिकतम तापमान में आएगा बदलाव

राज्य में शुष्क हवाएं चल रही हैं जिस वजह से अधिकतम तापमान में गिरावट होने के आसार हैं। राजधानी रायपुर सहित प्रदेशभर में ठंडी हवाएं का दौर शुरू है। IMD के मुताबिक प्रदेश में मौसम बदलने के कारण इन दिनों के तेज धूप से लोगों को थोड़ी राहत मिली है। आगामी दिनों में भी ऐसा ही मौसम बना रह सकता है। ऐसे में प्रदेश का अधिकतम पारा 31 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम पारा 20 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किया जा सकता है।

बीते दिन कैसा रहा मौसम

रविवार यानी 25 फरवरी को राजधानी रायपुर के साथ-साथ प्रदेश के कई जिलाें में बादल छाने और ठंडी हवाओं के चलने से तापमान 2 डिग्री नीचे लुढ़क गया। वहीं मौसम वैज्ञानिक के अनुसार आगामी दो दिनों में अधिकतम तापमान में गिरावट होने के आसार हैं। इस कारण लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news