Sunday, September 8, 2024

Breaking News : छत्तीसगढ़ के इन जगहों पर ACB-EOW के RAID… जानें किन लोगों की उड़ी नींद

रायपुर। छत्तीसगढ़ में एक बार फिर जांच एजेंसियों की एंट्री हुई हैं। ऐसे में राज्य में जांच एजेंसियों की कार्रवाई लगातार चल रही है। रविवार यानी आज सुबह आबकारी गड़बड़ी मामले में एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) और आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो (EOW) ने एक साथ प्रदेश के 13 ठिकानों में रेड की है।

सुबह 5 से 6 बजे के बीच की कार्रवाई

मीडिया सूत्रों के मुताबिक जांच एजेंसी टीमों ने राजधानी रायपुर, बिलासपुर और दुर्ग सहित प्रदेश के अन्य इलाकों में शराब घोटाले में दर्ज लोगों के ठिकानों पर कार्रवाई की है। आज सुबह करीब 5 से 6 बजे के बीच संयुक्त टीम ने कार्रवाई को अंजाम दिया है। इसके साथ यह टीम दस्तावेजों की जांच के लिए मुंगेली जिले में भी लगातार रेड कर रही है।

वेलकम डिस्लेरी में अल सुबह हुई कार्रवाई

एक साथ प्रदेश के 13 ठिकानों में सुबह करीब 5 से 6 के बीच एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) और आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो (EOW) की संयुक्त टीम ने हमला बोला है। ऐसे में कुम्हारी स्थित केडिया डिस्टलरी, रायपुर स्थित अनवर ढेबर, विवेका ढांड के अलावा बिलासपुर के अनिल टूटेजा के ठिकानों पर ACB और EOW की टीम ने रेड की है। तमाम मीडिया सूत्रों के मुताबिक संयुक्त टीम ने बिलासपुर में कोटा स्थित वेलकम डिस्लेरी में सुबह-सुबह कार्रवाई की है।

इनलोगों के खिलाफ दर्ज है FIR

बता दें, पूछताछ के साथ-साथ दस्तावेजों की भी जांच-पड़ताल जांच एजेंसी टीम कर रही है। इसके साथ मुंगेली जिले के सरगांव स्थित भाटिया डिस्लेरी पर टीम पहुंची है। हालांकि संयुक्त टीम कड़ी सुरक्षा के बीच दोनो ही जगह कार्रवाई और जांच पड़ताल कर रही है। वहीं ED ने शराब और कोयला घोटाला मामले में दो पूर्व मंत्रियों, विधायकों सहित 100 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज कराई थी। इनमें खाद्य मंत्री रहे अमरजीत भगत, पूर्व विधायक यूडी मिंज, कांग्रेस सरकार में आबकारी मंत्री रहे कवासी लखमा, गुलाब कमरो, शिशुपाल का नाम FIR दर्ज लिस्ट में शामिल है।

2 निलंबित IAS के ऊपर भी दर्ज है प्रथम सूचना रिपोर्ट

इनलोगों के साथ-साथ 2 निलंबित IAS, रिटायर्ड IAS अफसर और कांग्रेस कोषाध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल के साथ अन्य नेताओं के नाम भी FIR लिस्ट में दर्ज हैं। 17 जनवरी को ये FIR ACB में कराई गई। बता दें कि ED ने इनलोगों के खिलाफ शराब मामले को लेकर अपराध दर्ज किया है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news