Sunday, September 8, 2024

CG Weather : छत्तीसगढ़ का मौसम बदलने के मूड में, इन जिलों में बारिश का आसार, जानें मौसम का ताजा हाल

रायपुर। देश भर का मौसम लगातार बदलते हुए देखा जा रहा है। ऐसे में बात अगर छत्तीसगढ़ की करें तो यहां का मौसम बहुत जल्द बदलने वाला है। द्रोणिका और चक्रवात जैसे तीन सिस्टम प्रदेश में सक्रिय है। जिस कारण राज्य में दक्षिण यानी बस्तर संभाग से आने वाली नमीयुक्त हवा का असर मौसम पर पड़ने वाला है। इस वजह से आगामी दिनों में मौसम में बदलाव होने का संकेत है.

पश्चिमी विक्षोभ का असर इन जगहों पर भी

पश्चिमी विक्षोभ का असर सरगुजा में भी देखने को मिलेगा। ऐसे में दोनों दिशाओं की हवा के मिलने से प्रदेश के मध्यम भाग में मौसम का मिजाज बदल सकता है. बता दें कि उत्तरी हवा के प्रकोप से प्रदेश में दो दिन तक मौसम बदला हुआ दिखा. वहीं रात का तापमान दो डिग्री तक नीचे दर्ज हुआ, वहीं दिन का अधिकतम तापमान सामान्य दर्ज हुआ।

अगले 24 घंटों में बदलेगा मौसम

अगर बात पिछले 24 घंटे की करें तो पिछले दिन सुबह के समय ठंड का असर दिखा और दिन के समय लोगों को धूप की तेज थोड़ी कम एहसास हुई. दूसरी तरफ मौसम विभाग ने बताया है कि अगले 24 घंटे में मौसम में क्षेत्र के हिसाब से बदलाव देखने को मिलेगा। मौसम विशेषज्ञ एचपी चंद्रा के मुताबिक बताया गया कि दक्षिणी हवा आ रही है, तेलंगाना से तमिलनाडु के बीच द्रोणिका बनी हुई है. इस कारण से हवा की दिशा बदलने पर बस्तर में हल्की बारिश होने का आसार है. रविवार यानी 25 फरवरी को पश्चिमी विक्षोभ के कारण सरगुजा इलाके में बारिश की संभावना है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news