Sunday, September 8, 2024

Amit Shah In Chhattisgarh : छत्तीसगढ़ में 22 फरवरी को अमित शाह का चुनावी शंखनाद, इन नेताओं को देंगे चुनावी जीत का मूल मंत्र

रायपुर। देश में आगामी कुछ महीनों में लोकसभा चुनाव होने वाला है। ऐसे में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 22 फरवरी यानी कल छत्तीसगढ़ के दौरे पर आ रहे हैं। अमित शाह के इस दौरे को लेकर भाजपा ने पूरी तैयारी कर ली है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस दौरान वे कोंडागांव, जांजगीर-चांपा और बिलासपुर में लोकसभा चुनाव में जीतने का मंत्र अपने नेताओं को देंगे।

जानें मिनट टू मिनट का कार्यक्रम

जानकारी के अनुसार बता दें कि शाह कल दोपहर 1 बजे कोंडागांव पहुंचेंगे और वहां नेताओं के साथ मीटिंग करेंगे। इसके बाद वे जांजगीर-चांपा के लिए रवाना हो जाएंगे। जांजगीर-चांपा के हाई स्कूल मैदान में वे आमसभा को संबोधित भी करेंगे। इसके बाद बिलासपुर के लिए 4.30 बजे रवाना होंगे। यहां पर भी वे बुद्धिजीवियों के बीच आयोजन की गई सम्मेलन को संबोधित करेंगे। इसके बाद शाह राजधानी रायपुर शाम 6 बजे पहुंचेंगे। जहां से वे दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

मार्च में जारी हो सकती है उम्मीदवारों के नाम

लोकसभा चुनाव को देखते हुए अमित शाह का छत्तीसगढ़ दौरा काफी अहम बताया गया है। बता दें कि वर्तमान में बस्तर और कोरबा लोकसभा सीट विपक्ष पार्टी कांग्रेस के खाते में है. इसको देखते हुए इस लोकसभा सीट को कांग्रेस का गढ़ माना जाता है, लेकिन छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में भाजपा की जीत हुई। जिस कारण पार्टी आलाकमान काफी खुश है. ऐसे में राज्य के सभी 11 लोकसभा सीटों पर चुनाव जीतने के लिए अमित शाह का दौरा काफी अहम बताया गया है।

आम चुनाव अप्रैल में

लोकसभा चुनाव को लेकर अनुमान है कि पूरे देश में लोकसभा चुनाव अप्रैल महीने में होंगे, ऐसे में शुरुआती मार्च में बीजेपी अपने लोकसभा उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर सकती है। इसको देखते हुए बीजेपी कलस्टर स्तरीय बैठक बुलाई है. ऐसे में गृहमंत्री अमित शाह 22 फरवरी को छत्तीसगढ़ के दौर पर रहेंगे और मीटिंग का संचालन खुद करेंगे।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news