Tuesday, September 17, 2024

Mahtari Vandan Yojana : आज महतारी वंदन योजना आवेदन का अंतिम दिन, जानिए कब तक आएगा खाते में पैसा

रायपुर। महतारी वंदन योजना का आवेदन करने के लिए आज यानी मंगलवार अंतिम दिन है। इस योजना का लाभ लेने के लिए निर्धारित केन्द्रों में अपना आवेदन आज शाम 6 बजे तक कर सकते हैं। इसके साथ ही पब्लिक पोर्टल से भी आवेदक आज तक ही आवेदन कर सकते है। अभी तक के आंकड़ों के मुताबिक 69 लाख 39 हजार 125 आवेदन प्राप्त हुए हैं। वहीं इस संबंध में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि महतारी वंदन योजना के आवेदन की तिथि को थोड़ा बढ़ाना चाहिए।

पूर्व CM ने कहा…

प्रदेश के पूर्व मुखिया बघेल ने कहा, चुनाव के समय बीजेपी ने जो 60 लाख से ज्यादा आवेदन भरवाए थे। उन्हें फॉर्म भरने की आवश्यकता नहीं थी। पहले दिन उनके खाते में राशि पहुंच जानी थी। ऐसे में बघेल के बयान पर पलटवार करते हुए बीजेपी महामंत्री भरत लाल वर्मा ने कहा कि गंगाजल लेकर राज्य में महिलाओं से शराबबंदी करने का वचन दिया था। इस कड़ी में उन्होंने कहा कि सत्ता मिलते ही अपना वचन वे भूल गए और पांच वर्ष तक सत्ता की मलाई खाई। इसके बाद पूर्व CM भूपेश बघेल को महिलाओं की चिंता क्यों हो रही हैं।

जानें क्या है महतारी वंदन योजना ?

छत्तीसगढ़ सरकार की सबसे महत्वाकांक्षी योजनाओं में शामिल है महतारी वंदन योजना। इस योजना का लाभ लेने के लिए 5 फरवरी यानी सोमवार से 20 फरवरी यानी आज तक फॅार्म भरा जाएगा. इस योजना के तहत महिलाओं को हर महीने 1 हजार रुपए उनके बैंक खाते में भेजे जाएंगे.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news