Monday, June 17, 2024

Lok Sabha Election 2024 : कांग्रेस की तैयारी, दिग्गजों को उतारेगी लोकसभा चुनाव में, बनाई खास रणनीति

रायपुर। देश भर में लोकसभा चुनाव की तैयारी चल रही है। ऐसे में राजनीतिक पार्टियों की बात करें तो सभी ने आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर कमर कस ली है। बात अगर कांग्रेस की करें तो कांग्रेस में भी कवायद जारी है। पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए वाॅर रूम का इंतजाम किया है। कांग्रेस भाजपा सरकार की नाकामी इस वाॅर रूम से सोशल मीडिया का सहारा लेकर प्रदेश की जनता तक पहुंचाएगी।

कांग्रेस का छह सीटों पर पकड़ मजबूत

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार लोकसभा चुनाव में कांग्रेस प्रदेश की करीब छह सीटों को अपने पक्ष में बता रही है। वहीं शेष पांच सीटों को मजबूत करने के लिए पार्टी संगठन, जिला, बूथ स्तर पर कार्यक्रम कर रहा है। बता दें कि ऐसे में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज के दौरे का सिलसिला लगातार जारी है। वह अलग-अलग जिलों में जाकर चुनाव की तैयारी का जाएजा भी ले रहे है।

गैंदू को सौंपी गई संगठनात्मक संचार की जिम्मेदारी

मलकीत सिंह गैंदू को संगठनात्मक संचार की जिम्मेदारी प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने सौंपी है। सुशील आनंद शुक्ला को मीडिया और संचार की जिम्मेदारी सौंपी गई है। साथ ही सोशल मीडिया की जिम्मेदारी जयवर्धन बिस्सा को, कॉल सेंटर की जिम्मा दीपक मिश्रा को, देवा देवांगन को विधिक की जिम्मेदारी और रजत जसूजा को बूथ प्रबंधक की जिम्मेदारी मिली है। सलाम रिजवी और लोकेश साहू वॉर रूम डेस्क प्रमुख की जिम्मेदारी संभालेंगे। बता दें कि 11 सदस्यों को इसके लिए जिम्मेदारी सौंपी गई है।

वरिष्ठ नेताओं को उम्मीदवार बनाने की चर्चा

वरिष्ठ नेताओं को लोकसभा चुनाव में कुछ सीटों पर उम्मीदावर बनाने की चर्चा तेज है। बता दें कि इस चर्चा में विधानसभा चुनाव में हारे हुए मंत्रियों का नाम शामिल है। मीडिया सूत्रों के अनुसार कांग्रेस मार्च के प्रथम या दूसरे सप्ताह में सभी 11 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम का एलान कर सकती है।

कांग्रेस की पकड़ इन सीटों पर मजबूत

जांजगीर-चांपा, महासमुंद, रायगढ़, राजनांदगांव, कोरबा और कांकेर।

Latest news
Related news