Thursday, September 19, 2024

Train Cancelled : यात्रीगण अटेंशन प्लीज, इन दिनों रहेगी 37 ट्रेनें कैंसिल

रायपुर। देश के कई राज्यों से गुजरने वाली ट्रेनों में लगातार बदलाव हो रहा है। ऐसे में यात्रियों की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। हर रोज कोई न कोई रेलगाड़ी को रद्द नहीं तो उनकी टाइमिंग में बदलाव कर दिया जाता है। रेलवे प्रशासन द्वारा जारी की गई सूचना के मुताबिक एक बार फिर रेलवे का दो तरफा ब्लॉक लगने वाला है। ऐसे में कई ट्रेनों पर इस कारण प्रभाव पड़ेगा। बता दें कि इस दौरान रायपुर से नागपुर और कटनी रुट से आवाजाही करने वाली सभी ट्रेन प्रभावित रहेंगी। ऐसे में रेल यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

इन दिनों में होंगे यात्री परेशान

18 से 26 फरवरी को कटनी लाइन पर लगातार तीसरी रेल लाइन कनेक्टिविटी का काम चलने वाला है। यह काम अनूपपुर-न्यू कटनी सेक्शन के घुनघुट्टी स्टेशन में भी चलेगा। वहीं राजधानी रायपुर से नागपुर लाइन पर दो किश्तों में रेलवे ब्लॉक लगेगा। ऐसे में गुदमा-आमगांव सेक्शन में तीसरी लाइन पर गर्डर लॉन्चिंग होगा। बता दें कि पहला ब्लॉक 24 और 25 फरवरी को होगा।

37 ट्रेनें रद्द

ऐसे में 10 से 11 दिनों तक कई ट्रेन कैंसिलेशन लिस्ट में आ रही है। यह 26 फरवरी के आस-पास देखने को मिलेगा। इस दौरान 37 ट्रेनें रद्द होने की लिस्ट में शामिल है। इस वजह से यात्रियों को काफी परेशानी का समाना करना पड़ सकता है। इस बिच दो दिन के बाद रीवा-बिलासपुर एक्सप्रेस लगातार कैंसिल होने वाली है। कटनी लाइन में ब्लॉक के कारण यह ट्रेन दोनों तरफ से रद्द है। जिस वजह से कई दिनों तक यात्री को परेशान होना पड़ सकता है।

दूसरा ब्लॉक मार्च में

6 एवं 7 मार्च को साढ़े तीन घंटे के लिए नागपुर लाइन पर गुदमा-आमगांव सेक्शन में तीसरी लाइन के लिए दूसरा ब्लॉक लगेगा। वहीं इस दौरान रायपुर से गोंदिया तक के लोकल ट्रेनों के कैंसिल होने से लोगों को काफी परेशानी होगी। हालांकि तीसरी लाइन पर काम पूरा होने से यात्रियों को काफी सहूलियत होगी।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news