Sunday, September 8, 2024

Bharat Bandh : क्या छत्तीसगढ़ में भारत बंद का असर कम, जानें कैसा है माहौल

रायपुर। देश में पिछले कई दिनों से किसान अपनी मांगों को लेकर लगातार प्रर्दशन करते हुए दिख रहे है। किसानों का यह आंदोलन उनकी की गई मांग को लेकर है। उन्होंने केंद्र सरकार से MSP के साथ-साथ अन्य मांग भी की है। ऐसे में बात अगर छत्तीसगढ़ की करें तो राज्य में भारत बंद का असर थोड़ा कम दिख रहा है। खास कर राजधानी रायपुर में इसका कोई असर देखने को नहीं मिल रहा है।

जरुरत की दुकानें है खुली

राजधानी रायपुर समेत अन्य जिलों में भारत बंद का असर न के बरारबर दिख रहा है। बता दें कि यहां आम दिनों की तरह ही सभी प्रमुख बाजारें खुली हुई है। बस और ऑटो का संचालन भी सही ढंग से हो रहा है। इसके साथ-साथ पेट्रोल पंप आदि की दुकानें भी खुली हुई है।

पंजाब में जारी है आंदोलन

आपको बता दें कि पंजाब, हरियाणा समेत अन्य राज्यों के किसानों का प्रर्दशन भारत सरकार के खिलाफ लगातार देखने को मिल रहा है। किसान के इस आंदोलन को कांग्रेस और आम आदमी पार्टी का समर्थन मिला है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी अपने भारत जोड़ों न्याय यात्रा को बीच में छोड़कर किसान आंदोलन में शामिल भी हुए। हालांकि किसान मोर्चा ने आज शुक्रवार को भारत बंद किया है।

कई जगहों को बंद कराने निकले कांग्रेसी नेता

प्रदेश कांग्रेस महामंत्री मलकीत सिंह गैदू ने गुरुवार शाम को भारत बंद को लेकर आदेश जारी किया था। वहीं व्यापारियों द्वारा बंद को समर्थन मिला था, इसके बावजूद आज प्रदेश में भारत बंद का असर न के बराबर दिख रहा है। हालांकि आज सुबह कांग्रेस के कई नेता दुकान बंद कराने के लिए सड़क पर दिखे। कुछ नेता रायपुर में भारत बंद को लेकर अलर्ट दिख रहे है। इसके बावजूद सभी प्रमुख बाजारों में हर रोज की तरह ही चहल-पहल दिख रहा है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news