Sunday, September 8, 2024

CG Naxal news: दो दिनों बाद नक्सलियों ने अगवा युवकों को छोड़ा, जानें पूरा मामला

रायपुर। छत्तीसगढ़ से एक बड़ी खबर रविवार को सामने आई थी। बता दें कि यहां के जगरगुंडा थाने से 4 लोगों को नक्सलियों ने अगवा कर लिया था। अगवा हुए लोगों में तीन मजदूर एक ठेकेदार शामिल थे। ऐसे में आज एक और बड़ी ख़बर सामने आई है। बता दें कि इन चार युवकों को नक्सलियों ने करीब 40 घंटे के बाद रिहा कर दिया है। नक्सली इन मजदूरों को उनके जेसीबी के साथ बंधक बनाया था, जानकारी के मुताबिक बताया गया है कि अभी तक जेसीबी उनके कब्जे में ही है।

युवकों से की गई पूछताछ

नक्सली द्वारा रिहा करने के बाद इन मजदूरों का CRPF हॉस्पिटल में स्वास्थ्य परीक्षण किया गया है। इसके बाद मजदूरों को सुकमा SP ऑफिस भेजा गया है। यहां सभी चारों युवकों से पूछताछ की गई। इसके बाद उन्हें अपने परिजनों के पास भेज दिया गया। इसके साथ ही युवकों ने बताया कि नक्सलियों ने उनके साथ किसी तरह का कोई गलत व्यवहार नहीं किया है।

दिन के समय गांव के किसी घर में रखते थे

अगवा हुए युवकों ने बताया कि नक्सली हमें दो रात एक दिन तक बंधक बनाए थे। युवकों ने कहा कि नक्सली उन्हें दिन के समय गांव के किसी घर में रखते थे। और रात के समय उन्हें अपने साथ जंगल में पैदल चलवाते थे। इस कड़ी में वे लगातार लोकेशन बदल देते थे। युवकों से गांव का नाम पूछा गया तो वे इसका जवाब देने में असमर्थ रहे।

कई और हमले भी कर चुके है

बता दें, सुकमा जिले में लगातार नक्सली सक्रिय दिख रहे हैं. उन्होंने 30 जनवरी को भी CISF जवानों पर बड़ा हमला किया था. जिसमें 3 जवान की जान चली गई थी, जबकि, 14 जवान घायल हुए थे. सबसे अहम बात यह है कि जिस जगह मुठभेड़ हुई वो वही जगह थी जहां अप्रैल 2021 में जवानों पर नक्सलियों ने हमला किया था. 22 जवान इस घातक हमले में शहीद हो गए थे.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news