Tuesday, September 17, 2024

CM Girl Marriage Scheme : विवाह के पवित्र बंधन में बंधे 55 जोड़े, दिया गया हजारों का चेक

रायपुर। छत्तीसगढ़ में सामूहिक विवाह का आयोजन दुर्ग जिले के हनोदा गांव में छत्तीसगढ़ शासन के महिला व बाल विकास विभाग और गायत्री परिवार द्वारा छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना के अंतर्गत किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर दुर्ग ग्रामीण विधायक ललित चंद्राकर पहुंचे थे। इस कार्यक्रम की संपूर्ण अध्यक्षता पूर्व गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू द्वारा की गई। इस सामूहिक विवाह में 55 जोड़े विवाह के पवित्र बंधन में बंधते हुए सात बचन लिए।

मुख्य अतिथि विधायक ललित ने कहा…

इस कार्यक्रम के दौरान मुख्य अतिथि विधायक ललित चंद्राकर ने कहा कि यह योजना मुख्यमंत्री द्वारा शुरू की गई बहुत ही अच्छी योजना के लिस्ट में शामिल है। इस कड़ी में उन्होंने सभी जोड़ो को जिंदगी भर साथ रहने की अपील की है। ऐसे में पूर्व गृह मंत्री ने भी कहा कि आज के दौर में शादी काफी खर्चीले हो गए हैं। ऐसे में उन्होंने महिला एवं बाल विकास विभाग का जिक्र करते हुए कहा कि महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा दी गई इतनी सहायता किसी पुण्य से कम नहीं है।

योजना के बारे में लोगों को बताया

इस दौरान जिला कार्यक्रम अधिकारी उषा झा ने इस योजना के बारे में लोगों को बताया और कहा कि पहले के मुताबिक इस योजना के लिए राशि दोगुनी कर दी है। बता दें कि अब इस योजना के तहत 50 हजार रुपए दिए जाते है।

ये लोग रहे मौजूद

अध्यक्ष जनपद पंचायत दुर्ग देवेन्द्र देशमुख, पूर्व अध्यक्ष जिला पंचायत सदस्य माया बेलचंदन, उपाध्यक्ष जनपद पंचायत झमित गायकवाड़, जिला पंचायत सदस्य एवं सभापति योगिता चंद्राकार इस अवसर पर मौजूद रहे।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news