Tuesday, September 17, 2024

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने किया 4 लोग को अगवा, जानें पूरा मामला

रायपुर। छत्तीसगढ़ से एक बड़ी खबर सामने आई है. बता दें कि यहां के जगरगुंडा थाने से 4 लोगों को नक्सलियों ने अगवा कर लिया है. अगवा लोगों के लिस्ट में तीन मजदूर एक ठेकेदार शामिल है. नक्सली ने ठेकेदार को अगवा जेसीबी के साथ कर लिया है।

मजदूरों के परिजन है काफी परेशान

बताया गया है कि अगवा किया गया ठेकेदार नल जल मिशन योजना पर कार्य कर रहा था. 11 जनवरी यानी रविवार को जगरगुंडा के सुदूर इलाके में यह घटना हुई. बता दें कि इस घटना के बाद आस-पास के इलाकों में डर का माहौल है। इसके साथ मजदूरों के परिजन काफी परेशान दिख रहे हैं. वहीं नक्सलियों से उनके घरवालों ने उन्हें लौटाने की अपील भी की है. जगरगुंडा थानाक्षेत्र के सिंगराम का यह गांव है. इस इलाका को घोर नक्सली प्रभावित क्षेत्र माना जाता है. अहम बात यह है कि इस इलाके में नक्सली जो चाहते हैं वो जरूर करते हैं.

कई और हमले भी कर चुके है

बता दें, सुकमा जिले में लगातार नक्सली सक्रिय दिख रहे हैं. उन्होंने 30 जनवरी को भी CISF जवानों पर बड़ा हमला किया था. जिसमें 3 जवान की जान चली गई थी, जबकि, 14 जवान घायल हुए थे. सबसे अहम बात यह है कि जिस जगह मुठभेड़ हुई वो वही जगह थी जहां अप्रैल 2021 में जवानों पर नक्सलियों ने हमला किया था. 22 जवान इस घातक हमले में शहीद हो गए थे.

नक्सल प्रभावित इलाके में बरसाईं थी गोलियां

30 जनवरी को जिला मुख्यालय से करीब 120 किमी दूर नक्सल प्रभावित क्षेत्र टेकलगुड़ा में कैंप स्थापित करने जवान पहुंचे थे. नक्सलियों ने उन पर दोपहर करीब 12 बजे चौतरफा हमला बोल दिया था. मौके पर ही वे जवानों पर तड़ातड़ गोलियां दागने लगे. कैंप के नजदीक कोबरा, एसटीएफ और डीआरजी के जवान जोनागुडा-अलीगुडा की तरफ गश्त करने निकले. जिस दौरान यह घटना को अंजाम दिया गया।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news